Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. मथुरा: जन्माष्टमी पर बिजली ने रूलाया,...

मथुरा: जन्माष्टमी पर बिजली ने रूलाया, श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर स्थित लीलामंच से पुष्पांजलि छोड़ लौट गए ऊर्जामंत्री

अयोध्या, मथुरा, काशी और गोरखपुर को 24 घण्टे बिजली देने का दावा करने वाला विद्युत विभाग इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी जैसे ब्रज के महापर्व पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति करने में पूरी तरह नाकाम रहा।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 04 Sep 2018, 15:32:37 IST

मथुरा: अयोध्या, मथुरा, काशी और गोरखपुर को 24 घण्टे बिजली देने का दावा करने वाला विद्युत विभाग इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी जैसे ब्रज के महापर्व पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति करने में पूरी तरह नाकाम रहा। सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर स्थित लीलामंच पर पुष्पांजलि कार्यक्रम के दौरान बार-बार बिजली जाने से क्षुब्ध ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा कार्यक्रम बीच में ही छोड़कर चले गए। शर्मा को कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था।

विद्युत आपूर्ति में व्यवधान को लेकर नाराज ऊर्जामंत्री ने वहां मौजूद सुपरिन्टेण्डेण्ट इंजीनियर राघवेंद्र सिंह के समक्ष नाराजगी जाहिर की। अधिशासी अभियंता राजीव कालरा सहित कुछ इंजीनियरों ने तत्काल प्रयास कर विद्युत आपूर्ति चालू की और व्यवधान को अंदरूनी खराबी बताया।

इस बारे में दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के ऊर्जा सलाहकार ए के त्यागी का कहना है कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आई बाधा वहां के ठेकेदार की व्यवस्था में शॉर्ट सर्किट जैसी समस्या थी। बिजलीघर से आपूर्ति जारी थी और खराबी 5 मिनट में दूर कर ली गई थी।

इससे पूर्व, करीब एक सप्ताह से जिले के कई गांवों में बिजली आपूर्ति 24 से 48 घण्टे तक गुल होने पर ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रोष निकाला, वहीं शहरी फीडर कभी दिन में, तो कभी रात में ठप होते रहे। विभाग के सोशल मीडिया ग्रुप पर उपभोक्ता लगातार आपूर्ति सुचारू होने की जानकारी लेने का प्रयास करते रहे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: जन्माष्टमी पर बिजली ने रूलाया, लीलामंच से पुष्पांजलि छोड़ लौट गए ऊर्जामंत्री