Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. बरेली-बंदायू जिलों में 15 दिनों में...

बरेली-बंदायू जिलों में 15 दिनों में बुखार से 36 की मौत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित तीन राज्य स्तरीय चिकित्सीय दल बरेली एवं बदायूं जिले में पहुंच चुके हैं। साथ ही भारत सरकार की ओर से एक पांच सदस्यीय चिकित्सीय दल भी जनपद बरेली पहुंच चुका है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 11 Sep 2018, 15:57:26 IST

लखनऊ/बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली और बदायूं में पिछले एक पखवाड़े में बुखार की चपेट में आकर कम से कम 36 लोगो की मौत हो गई। बरेली के मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. विनीत सिंह ने मंगलवार को बताया कि ''पिछले 15 दिनों में बरेली में बुखार से पीड़ित बीस लोगों की मौत हुई है।''

वहीं बदायूं के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मंजीत सिंह ने बताया कि ''पिछले 15 दिन में जिले में बुखार से 16 रोगियों की मौत हुई ।'' इस बीच बरेली पहुंचे स्वास्थ्य महानिदेशक पद्माकर सिंह ने पत्रकारों से बताया कि इन दोनो जिलों में प्रतिदिन 600 से 700 रोगी सरकारी अस्पतालों में आ रहे है। उनका दावा है कि इनमें से बुखार के रोगियों की संख्या 20 प्रतिशत से भी कम है।

वहीं लखनऊ में निदेशक (संचारी) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मिथिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित तीन राज्य स्तरीय चिकित्सीय दल बरेली एवं बदायूं जिले में पहुंच चुके हैं। साथ ही भारत सरकार की ओर से एक पांच सदस्यीय चिकित्सीय दल भी जनपद बरेली पहुंच चुका है।

उन्होंने कहा कि ज्वर रोगी के परीक्षणोपरान्त मलेरिया के लिए पुष्ट पाए जाने की स्थिति में प्रत्येक रोगी के घर एवं उसके आस-पास के 50 घरों में एवं घरों के बाहर पूरे क्षेत्र में फॉगिंग का काम व्यापक रुप से कराया जा रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: बरेली-बंदायू जिलों में 15 दिनों में बुखार से 36 की मौत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट