Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. अलीगढ़- कल्याण सिंह की पोती की...

अलीगढ़- कल्याण सिंह की पोती की शादी के कारण 20 स्कूलों की छुट्टी, दुकाने बंद रखने के आदेश

7 मार्च को होने वाली इस शादी में शामिल होने करीब दर्जनभर वीवीआईपी अलीगढ़ आ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 06 Mar 2018, 10:38:09 IST

राजस्थान के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की पोती की शादी के मद्देनजर प्रशासन अलीगढ़ को अभेद्द किला बनाने जा रहा है। 7 मार्च को होने वाली इस शादी में शामिल होने करीब दर्जनभर वीवीआईपी अलीगढ़ आ रहे हैं। इन वीवीआईपी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल भी शामिल हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन बेहद सावधान है।

शहर के करीब 20 स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है ताकि शहर में जाम की स्थिति ना बने। तो वहीं रास्ते में पड़ने वाली कई दुकानों को भी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। राष्ट्रपति कोविंद अलीगढ़ में ना सिर्फ कल्याण सिंह के निवास पर होने वाली शादी में शामिल होंगे बल्कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भी हिस्सा लेंगे। अलीगढ़ के जिलाधिकारी ऋषिकेश भास्कर यशोदा ने इन इंतजामों पर कहा है कि आयोजन स्थल के रास्ते में पड़ने वाले कई स्कूलों को इसलिए बंद किया गया है जिससे जाम जैसी स्थिति न बने।

​ उन्होंने कहा कि इसके अलावा कई वीवीआईपी मूवमेंट के चलते यह निर्णय लिया गया है। इसके चलते शहर में सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। शहर में आठ कंपनियां अर्धसैनिक बल और पीएसी की तैनात की गईं हैं। एक दर्जन एसपी रैंक के अधिकारी और तीन एडीजी सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेंगे। राष्ट्रपति कोविंद के दीक्षांत सामारोह पहले ही खबरों में आ चुका है। एएमयू के छात्र संघ ने विश्वविद्यालय में किसी भी संघी मानसिकता के आदमी के आनपर विरोध करने की बात कही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: kalyan singh's daughter marriage aligarh on high security alert - कल्याण सिंह की पोती की शादी के कारण 20 स्कूलों की छुट्टी, दुकाने बंद रखने के आदेश