Live TV
GO
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ नगर निगम की 'गांधीगीरी', टैक्स...

लखनऊ नगर निगम की 'गांधीगीरी', टैक्स के लिए घरों के बाहर 'बैंड बाजा'

इसी क्रम में मंगलवार को सप्रू मार्ग पर होटल इंडिया अवध परिसर में बैंड और ढोल के साथ नगर निगम के कर्मी पहुंचे। ढोल बजाकर होटल मालिक से मौके पर ही 19 लाख का हाउस टैक्स वसूला।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 03 Jul 2019, 10:56:02 IST

नई दिल्ली: डिफॉल्टर्स के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अनोखा अभियान शुरू किया है। लखनऊ नगर निगम ने डिफाल्टर्स से टैक्स वसूली के लिए उनके घरों के सामने बैंड बाजे के साथ प्रदर्शन किया। अब निगम द्वारा हर बकायादार की प्रॉपर्टी के सामने ढोल बजवाया जा रहा है। इसका मकसद बकायादारों से जल्द से जल्द बकाया राशि वसूल करना है। इसके साथ ही लोगों मे संपत्तिकर भरने को लेकर जागरुकता पैदा करना है।

इसी क्रम में मंगलवार को सप्रू मार्ग पर होटल इंडिया अवध परिसर में बैंड और ढोल के साथ नगर निगम के कर्मी पहुंचे। ढोल बजाकर होटल मालिक से मौके पर ही 19 लाख का हाउस टैक्स वसूला। कल दोपहर करीब तीन बजे अचानक जब बैंडबाजा बजना शुरू हुआ था तो होटल वालों के साथ आसपास वाले भी हैरत में पड़ गए। 

Related Stories

बैंडबाजा के साथ लाउडस्पीकर से होटल सील करने की चेतावनी और साथ में होशियार-खबरदार करता चेतावनी बोर्ड जिसमें लिखा है कि बकाया टैक्स जमा कर दें वरना नगर निगम बकाएदार के घर पर डुगडुगी बजवाएगा। 

इससे होटल प्रबंधन वालों के साथ उसमें ठहरे ग्राहक भी बाहर निकल आए। वह इसको लेकर घबराए थे कि कहीं यह होटल तो सील होने नहीं जा रहा है। बिगड़ी स्थिति और ग्राहकों के सामने हो रही फजीहत से बचने के लिए होटल वाले ने एक घंटे के अंदर 19 लाख रुपए बकाया टैक्स जमा किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Uttar Pradesh