Live TV
GO
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सपा-बसपा के गठबंधन के बाद अलग...

सपा-बसपा के गठबंधन के बाद अलग पड़ी कांग्रेस राहुल की रैलियों से करेगी चुनावी आगाज

फरवरी के पहले हफ्ते में राहुल की रैली की शुरुआत राजधानी लखनऊ से होगी। कांग्रेस ने रैली में भीड़ जुटाने के लिए अन्य राज्यों के बड़े चेहरों को भी जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया है।

IANS
IANS 16 Jan 2019, 11:00:21 IST

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन के बाद अलग पड़ी कांग्रेस ने अकेले दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है और इसकी बड़े पैमाने पर तैयारी भी शुरू कर दी है। इसके लिए कांग्रेस पदाधिकारियों ने बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। राहुल गांधी उत्तर प्रदेश प्रदेश में एक साथ 13 रैलियां करने जा रहे हैं। इस बारे में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी अजाद ने जानकारी भी दी है। इसी के बाद से राहुल गांधी की रैलियों का खाका तैयार किया जा रहा है।

फरवरी के पहले हफ्ते में राहुल की रैली की शुरुआत राजधानी लखनऊ से होगी। कांग्रेस ने रैली में भीड़ जुटाने के लिए अन्य राज्यों के बड़े चेहरों को भी जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया है।

Related Stories

राहुल की रैली गोरखपुर मंडल के कुशीनगर में फरवरी के दूसरे सप्ताह में होगी। रैली से पूर्व कुछ क्षेत्रों में राहुल गांधी का रोड शो भी होगा। इसके अलावा मुरादाबाद, आगरा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत कई अन्य मंडलों में भी राहुल की रैली होगी।

मुरादाबाद कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डॉ. एपी सिंह ने बताया कि राहुल गांधी प्रदेश में एक दर्जन रैलियां करेंगे। इनमें से एक रैली छह या सात फरवरी को मुरादाबाद में प्रस्तावित है। मुरादाबाद में प्रस्तावित रैली में मंडल के जिलों बिजनौर, अमरोहा, संभल, रामपुर से भीड़ जुटाने की तैयारी है। जिसमें करीब पांच लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई गई है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता दिल्ली में इसकी तैयारी कर रहे हैं। मध्य जोन की बैठक लखनऊ में हो चुकी है। पूर्वी उत्तर प्रदेश की बैठक 16 जनवरी को होगी। कांग्रेस के प्रवक्ता के अनुसार राहुल गांधी प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में जाकर प्रचार करेंगे। इन रैलियों में सारा फोकस किसानों पर होगा। राहुल किसानों की खराब हालत का मुद्दा उठा कर मोदी सरकार पर निशाना साधेंगे।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Uttar Pradesh