Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. सीएम योगी का जिलाधिकारियों को फरमान,...

सीएम योगी का जिलाधिकारियों को फरमान, 10 जनवरी तक आवारा गायों को भेजें गो संरक्षण केंद्र

उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों की सड़कों पर गायों और आवारा पशुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार हरकत में आ गई है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 03 Jan 2019, 8:00:48 IST

उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न शहरों की सड़कों पर गायों और आवारा पशुओं की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए सरकार हरकत में आ गई है। सीएम योगी ने राज्‍य के सभी जिलाधिकारियों को सड़कों पर घूम रही गायों और आवारा पशुओं को गो संरक्षण केंद्र भेजने का आदेश दिया है। इसके लिए 10 जनवरी की डेडलाइन तय की गई है। ऐसे में एक हफ्ते के भीतर भी पशुओं को गो संरक्षण भेजने के राज्‍य सरकार के आदेश से प्रशासनिक अधिकारियों के पसीन छूट गए हैं। 

सीएम योगी ने बुधवार को सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग की। जिसमें योगी ने सभी जिलाधिकारियो को आदेश दिया कि जिस गौ संरक्षण केंद्र में बाउंड्री न हो वहां फेंसिंग कराई जाए,पशुओं के चारे पानी की व्यवस्था की जाए,गौ संरक्षण केंद्र में केयरटेकर तैनात किया  जाए।

सरकारी आंकड़ो के मुताबिक यूपी में 5 करोड़ जानवर है,जिसमे दो करोड़ गोवंश है।यूपी में योगी सरकार बनने के बाद गोकशी और गो तस्करी में कमी आई है लेकिन इसका  असर सड़को और खेतों में दिखाई दे रहा है। सड़को पर घूम रही गायों से हादसे हो रहे है और  गाय किसानों की फसल खा रही है जिससे किसान परेशान है।

सीएम योगी ने आज सभी जिलों के डीएम से कहा कि गौ संरक्षण केंन्द्र में गायों और आवारा जानवरो को बंद करने से सड़कों पर गाय की वजह से हो रहे हादसे भी नही होंगे और किसानों की परेशानी भी दूर होगी।लेकिन बड़ा सवाल ये है कि दस जनवरी तक सड़को पर घूम रही गायों को डीएम कैसे गौ संरक्षण केंद्र में बंद करेंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: CM Yogi Adityanath order to send cows and other animals in Cow Shelters homes | सीएम योगी का जिलाधिकारियों को फरमान, 10 जनवरी तक आवारा गायों को भेजें गो संरक्षण केंद्र