Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. समाजवादी पार्टी के इस नेता ने...

समाजवादी पार्टी के इस नेता ने कहा- यूपी में राज्यसभा की नौवीं सीट भी जीतेगी BJP

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए जारी मतदान के बीच तमाम उठापठक देखने को मिल रही है...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 23 Mar 2018, 11:19:34 IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए जारी मतदान के बीच तमाम उठापठक देखने को मिल रही है। बहुजन समाज पार्टी के विधायक अनिल सिंह के बीजेपी के पक्ष में मतदान करने के बाद अब समाजवादी पार्टी के भी एक MLA ने बगावत का बिगुल फूंक दिया है। हाल ही में सपा छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने वाले नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल ने भी बीजेपी के पक्ष में वोट देने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने मनोरंजन करने वाले को टिकट दिया। साफ तौर पर उनका इशारा सपा उम्मीदवार जया बच्चन की तरफ था। नितिन अग्रवाल ने साथ ही कहा कि यूपी में बीजेपी का नौवां उम्मीदवार भी चुनाव जीतेगा।

नितिन अग्रवाल के भारतीय जनता पार्टी के खेमे में जाने के बाद अब बीएसपी उम्मीदवार भीमराव आंबेडकर की राज्यसभा की राह बेहद मुश्किल हो गई है। हालांकि नितिन ने जया बच्चन को लेकर अपने पिता नरेश अग्रवाल की तरह ही एक विवादित बयान दे दिया है। बीजेपी को अपने समर्थन की बात कहते हुए नितिन अग्रवाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने राजनीतिक कार्यकर्ताओं का अपमान किया है और समाज की सेवा करने वालों की जगह समाज का मनोरंजन करने वालों को वरीयता दी है।’ उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो विचारधारा से चलती है।

अब क्या होगा बीएसपी का?
नितिन अग्रवाल और अनिल सिंह के बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने के बाद बीएसपी प्रत्याशी मुश्किल में फंस गए हैं। दरअसल, उत्‍तर प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट जीतने के लिए किसी प्रत्याशी को कम से कम 37 प्रथम वरीयता की वोटों की जरूरत है। राज्य की 403 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के पास कुल 324 सीटें हैं ऐसे में बीजेपी अपने 8 प्रत्याशियों को आसानी से राज्यसभा में भेज सकती है। इसके बावजूद उसके पास 28 वोट बच जाएंगे। समाजवादी पार्टी के पास 47 विधायक हैं ऐसे में वह अपने एक प्रत्याशी को आसानी से जिता सकती है और उसके पास 10 वोट बच जाएंगे। बहुजन समाज पार्टी के पास 19 विधायक हैं और वह अपने दम पर किसी प्रत्याशी को राज्यसभा नहीं भेज सकती। इसके लिए उसे सपा के 10, कांग्रेस के 7 और राष्ट्रीय लोकदल के एक विधायक का समर्थन चाहिए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: BJP will win 9th Rajya Sabha seat from Uttar Pradesh, says Samajwadi Party MLA Nitin Agrawal