Live TV
GO
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश योगी सरकार बनने के बाद कानून...

योगी सरकार बनने के बाद कानून व्यवस्था में आया बड़ा बदलाव : पीयूष गोयल

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर सराहना की और कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद से ही कानून व्यवस्था में बड़ा बदलाव आया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 08 Mar 2018, 15:20:13 IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रही इन्वेस्टर्स समिट में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर सराहना की और कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद से ही कानून व्यवस्था में बड़ा बदलाव आया है। इससे निवेशकों के मन से डर समाप्त हुआ है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'इज ऑफ डूइंग' बिजनेस सत्र में शामिल होने के बाद पीयूष गोयल ने पत्रकारों से कहा, "सरकार बनने के 11 महीने के बाद उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर बड़ा बदलाव देखने को मिला है। योगी जी ने कई मिथक भी तोड़े हैं। नोएडा जाकर मिथक तोड़ना योगी जी का एक अच्छा कदम था।"

रेलमंत्री ने कहा, "'इज ऑफ डूइंग' बिजनेस जैसी योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री और उनकी टीम को बधाई दूंगा क्योंकि वह एक बार नही दो बार नोएडा आए और यहां छोटी से छोटी इंडस्ट्री को समझने का प्रयास किया। उन्होंने यहां आकर एक बड़ा संदेश देने की कोशिश की और यही एक बेहतर नेतृत्व की पहचान है।" कहा जाता है कि अतीत में कई मुख्यमंत्री इसलिए नोएडा नहीं गए क्योंकि ऐसी मान्यता थी कि नोएडा आने वाले मुख्यमंत्री की हार हो जाती है।

गोयल ने कहा कि उत्तर प्रदेश निवेशकों के लिए अपने आप में एक 'उत्तर' है, जो उनके लिए सम्भावनाओं के नए द्वार खोलने का काम करेगा। गोयल ने कहा, "रायबरेली में स्थित रेल कोच फैक्ट्री में अब तक साल भर में सिर्फ 500 रेल कोच तैयार होते थे। इसे बढ़ाकर अगले साल 1000 तक पहुंचाया जाएगा। फतेहपुर में भी एक रेल पार्क का निर्माण किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "रेलवे ने यह फैसला लिया है कि अब स्थानीय रेलवे स्टेशनों पर वहां की स्थानीय विरासत को महत्व दिया जाएगा और रेलवे स्टेशन को उसी के रूप में विकसित किया जाएगा। इससे स्थानीय विरासत को एक पहचान मिलेगी।"रेल मंत्री ने कहा कि उप्र में अभी तक जितने पुराने प्रोजेक्ट चल रहे हैं और भविष्य में जितने प्रस्तावित हैं, उनसे कुल 30 लाख लोगों को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार मिलेगा।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Uttar Pradesh