Live TV
GO
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सपा-बसपा सरकार में चरमरा गया था...

सपा-बसपा सरकार में चरमरा गया था यूपी का प्रशासनिक ढांचा: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश का प्रशासनिक ढांचा सपा-बसपा सरकार में चरमरा गया था और अब वह भाजपा सरकार के समय में तेजी से मजबूत हो रहा है।

Bhasha
Bhasha 23 Feb 2019, 14:58:30 IST

लखनऊ: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश का प्रशासनिक ढांचा सपा-बसपा सरकार में चरमरा गया था और अब वह भाजपा सरकार के समय में तेजी से मजबूत हो रहा है। शाह ने यहां सहकारिता सम्मेलन में कहा, '' उत्तर प्रदेश का प्रशासनिक ढांचा सपा-बसपा सरकार में चरमरा गया था, आज योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यहां का प्रशासनिक और राजनीतिक ढांचा तेजी से मजबूत हो रहा है।''

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसानों की आय दोगुना करने वाला प्रधानमंत्री देश को मिला है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक इसका लक्ष्य रखा है। शाह ने कहा कि सोनिया-मनमोहन की सरकार के समय सहकारिता के माध्यम से किसानों को मात्र 23, 635 करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन मोदी सरकार द्वारा सहकारिता के माध्यम से 73,51 करोड़ रुपये की धनराशि वितरित की गई। 

उन्होंने कहा कि सहकारिता समितियों के माध्यम से किसानों को ज्यादा दाम दिलाने का काम नरेंद्र मोदी सरकार कर रही है। बता दें कि BJP अध्यक्ष अमित शाह आज यूपी की राजधानी लखनऊ और गोरखपुर के दौरे पर थे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Uttar Pradesh