Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. उत्तर प्रदेश: भारी बारिश के कारण...

उत्तर प्रदेश: भारी बारिश के कारण एक दिन में 27 की मौत, घाघरा और शारदा नदी उफान पर

उत्तर प्रदेश में गुरूवार को हुई भारी बारिश के कारण 27 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून उत्तर प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय हो चुका है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 27 Jul 2018, 13:54:47 IST

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में गुरूवार को हुई भारी बारिश के कारण 27 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून उत्तर प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय हो चुका है जिस कारण पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर स्थानों पर बारिश हुई। कुछ स्थानों पर तो भारी से बहुत भारी वर्षा भी हुई। प्रदेश में भारी बारिश के कारण हुए हादसों की वजह से आगरा में 5, मैनपुरी में 4, कांसगंज में 3, मुज़फ्फरनगर में 3, मेरठ में 2, बरेली में 2, गाज़ियाबाद में 1, हापुड़ में 1, झाँसी में 1, रायबरेली में 1, जालौन में 1 व्यक्ति की मौत की खबर है। 

उरई में सबसे ज्यादा 21 सेंटीमीटर रिकार्ड बारिश दर्ज की गई

आकड़ों के अनुसार बुन्देलखण्ड के उरई में सबसे ज्यादा 21 सेंटीमीटर रिकार्ड बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा आगरा तथा मथुरा में 15-15, जालौन में 14, आगरा में 13, बरेली में 11, अकबरपुर, हमीरपुर और ​महरौनी में 10, शाहगंज, औरैया, बागपत, मौदहा और खैरागढ़ में 9 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई। इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी रिमझिम फुहारें पड़ी।

भारी बारिश के कारण से घाघरा और शारदा नदी उफान पर

केन्द्रीय जल आयोग के मुताबिक भारी बारिश के कारण से घाघरा और शारदा नदी उफान पर है। घाघरा नदी एल्गिनब्रिज (बाराबंकी) में खतरे के निशान को पार कर गई है, जबकि अयोध्या और तुर्तीपार में इसका जलस्तर लाल चिह्न के नजदीक पहुंच चुका है। शारदा नदी पलियाकलां में खतरे के निशान से करीब एक मीटर ऊपर बह रही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: उत्तर प्रदेश: भारी बारिश के कारण एक दिन में 27 की मौत, घाघरा और शारदा नदी उफान पर