Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति येदियुरप्पा ने PM मोदी के कर्नाटक...

येदियुरप्पा ने PM मोदी के कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरों से किया इनकार

स्थानीय मीडिया के कुछ धड़े में ऐसी खबरें थीं कि दक्षिण में भाजपा का प्रभुत्व बढ़ाने के उद्देश्य से मोदी दक्षिण के किसी राज्य से चुनाव लड़ सकते हैं। वह वाराणसी के साथ ही कर्नाटक से भी चुनाव लड़ सकते हैं।

India TV News Desk
India TV News Desk 08 Oct 2018, 18:22:38 IST

बेंगलुरु: कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बी. एस. येदियुरप्पा ने सेामवार को इन खबरों को खारिज कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2019 में लोकसभा चुनाव राज्य से लड़ेंगे और इसे ‘‘सच्चाई से परे’’ बताया। उन्होंने कहा कि तीन नवम्बर को राज्य में होने वाले विधानसभा और संसदीय उपचुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवारों के नाम को बुधवार को कोर समिति की बैठक में अंतिम रूप देगी।

कर्नाटक से मोदी के चुनाव लड़ने के एक सवाल के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ये सब सच्चाई से परे है, इस तरह की खबरें अनावश्यक रूप से फैलाई जा रही हैं। इसमें कोई तथ्य नहीं है।’’

बता दें कि स्थानीय मीडिया के कुछ धड़े में ऐसी खबरें थीं कि दक्षिण में भाजपा का प्रभुत्व बढ़ाने के उद्देश्य से मोदी दक्षिण के किसी राज्य से चुनाव लड़ सकते हैं। वह वाराणसी के साथ ही कर्नाटक से भी चुनाव लड़ सकते हैं। प्रधानमंत्री वर्तमान में वाराणसी सीट से सांसद हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Politics