Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'रथ' रोकने पर भड़के अमित शाह,...

'रथ' रोकने पर भड़के अमित शाह, कहा- BJP को बंगाल में 'यात्रा' निकालने से कोई नहीं रोक सकता

पश्चिम बंगाल सरकार ने इसकी अनुमति देने से इनकार करते हुए कहा था कि इससे सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 07 Dec 2018, 14:32:22 IST

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी पश्चिम बंगाल में ‘यात्राएं’ निश्चित तौर पर निकालेगी और उसे ऐसा करने से ‘कोई भी नहीं रोक सकता है।’ कलकत्ता हाई कोर्ट ने एक दिन पहले भाजपा को कूचबिहार में ‘रथयात्रा’ निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था क्योंकि राज्य सरकार ने ऐसा होने पर हिंसा का अंदेशा जताया था। पश्चिम बंगाल सरकार ने इसकी अनुमति देने से इनकार करते हुए कहा था कि इससे सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है।

शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम निश्चित तौर पर यात्रााएं निकालेंगे और हमें कोई नहीं रोक सकता। पश्चिम बंगाल में बदलाव के प्रति भाजपा प्रतिबद्ध है। ‘यात्राएं’ रद्द नहीं, सिर्फ स्थगित हुई हैं।’ ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए शाह ने आरोप लगाया कि देश में सर्वाधिक सियासी हत्याएं राज्य में हुई हैं। उन्होंने कहा, ‘पूरा पश्चिम बंगाल प्रशासन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए काम कर रहा है।’ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का शुक्रवार को कूचबिहार से रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम था।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में भाजपा का काफी तेजी से उभार हुआ है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हाल के दिनों में भाजपा पर काफी हमलावर रही हैं। वहीं, उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस भी भाजपा को मुख्य विपक्षी दल के तौर पर ही देख रहे हैं। अमित शाह ने कई बार कहा है कि 2019 के लोकसभ चुनावों में भाजपा ने सूबे में 20 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। यही वजह है कि हाल के महीनों में यहां भाजपा अध्यक्ष की काफी यात्राएं हुई हैं। (भाषा से इनपुट्स के साथ)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: West Bengal: Rath Yatra will happen at any cost, says Amit Shah