Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. चारा घोटाला: जनता आज भी लालू...

चारा घोटाला: जनता आज भी लालू को 'हीरो' मानती है: तेजस्वी

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू को दोषी करार दिया है। संभावना जताई जा रही है कि अदालत इस मामले में बुधवार को ही सजा सुना सकती है।

IANS
Reported by: IANS 24 Jan 2018, 14:38:34 IST

पटना: चर्चित चारा घोटाले के एक मामले में रांची की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को दोषी करार दिया जिसके बाद उनके बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि भले ही अदालत ने लालू को दोषी माना हो, लेकिन बिहार की जनता आज भी लालू को 'हीरो' मानती है। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में उन्हें (लालू) फंसाया गया है और वे इस मामले को लेकर उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायलय तक जाएंगे।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू को दोषी करार दिया है। संभावना जताई जा रही है कि अदालत इस मामले में बुधवार को ही सजा सुना सकती है।

अदालत द्वारा लालू को दोषी करार दिए जाने के बाद यहां संवाददाताओं से चर्चा करते हुए तेजस्वी ने कहा, "हम इस मामले को आगे उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायलय लेकर जाएंगे।"

तेजस्वी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार का पितामह बताते हुए कहा, "मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ मिलकर लालू को फंसाया है। इन लोगों का 'टारगेट' लालू यादव हैं। नीतीश बिहार के विकास के लिए नहीं बल्कि लालू को कैसे सजा और दी जाए यह तय करने के लिए बार-बार दिल्ली जाते हैं।"

उन्होंने स्पष्ट कहा, "लालू को फंसाने में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोग उतने दोषी नहीं हैं, जितने नीतीश कुमार दोषी हैं।"

उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार और भाजपा लोकसभा के साथ ही बिहार विधानसभा का चुनाव भी 2018 के अंत में करा लेना चाहते हैं। इसी के लिए यह सब तैयारी चल रही है। तेजस्वी ने हालांकि यह भी कहा कि बिहार की जनता उनके साथ है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: चारा घोटाला: जनता आज भी लालू को 'हीरो' मानती है: तेजस्वी - We will approach HC, SC for justice to Lalu: Tejashwi Yadav