Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति चीफ सेक्रेटरी से मारपीट: अमानतुल्लाह और...

चीफ सेक्रेटरी से मारपीट: अमानतुल्लाह और प्रकाश जरवाल को 14 दिन की जेल, पुलिस रिमांड पर आज फिर होगी सुनवाई

कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जरवाल को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। पुलिस रिमांड और जमानत पर अदालत में आज दोबारा सुनवाई होगी...

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 23 Feb 2018, 0:00:58 IST

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट केस में दोनों आरोपी विधायकों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जरवाल को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। बता दें कि पुलिस रिमांड और जमानत पर अदालत में आज दोबारा सुनवाई होगी। दिल्ली पुलिस ने दोनों विधायकों की पुलिस रिमांड मांगी है।

केजरीवाल के सलाहकार ने दी गवाही

थप्पड़कांड के आरोपी दोनों विधायकों की आज कोर्ट में पेशी हुई है। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल पर दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट का आरोप है। इस बीच पूरे मामले में एक और ट्विस्ट आ गया है। केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन का 164 के तहत बयान दर्ज हुआ है। हमारे चैनल इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक वीके जैन के पुलिस और मजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में फर्क है। दिल्ली पुलिस ने वीके जैन के बयान की कॉपी अदालत में पेश कर दी है।

मैंने 2 विधायकों को मुख्य सचिव को पीटते देखा- वीके जैन

दिल्ली पुलिस ने आज यहां एक कोर्ट को बताया कि आप विधायकों द्वारा दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के बारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने विरोधाभासी बयान दिए हैं। अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट शेफाली बरनाला टंडन को बताया कि जैन से पूछताछ में नए तथ्य सामने आए हैं। पुलिस के मुताबिक जैन ने खुलासा किया है कि विधायकों प्रकाश जरवाल और अमानतुल्ला खान ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को घेर लिया था। जैन ने बताया कि उन्होंने उन लोगों को वरिष्ठ नौकरशाह से हाथापाई करते देखा, मुख्य सचिव का चश्मा नीचे गिर गया था।

इससे पहले जैन ने कहा था कि सोमवार रात जब घटना हुई तब वह शौचालय में थे, इसलिए उन्होंने कुछ नहीं देखा। विधायकों की हिरासत के लिए नई याचिका दायर करते हुए अभियोजक ने कहा, ‘‘ मामले में नए तथ्य सामने आए हैं। मुख्यमंत्री के सलाहकार से पूछताछ चल रही है और आपराधिक दंड संहिता की धारा 164 के तहत उनके बयान दर्ज किए गए हैं। उन्होंने हमें चार लोगों के नाम बताए हैं। पूरी साजिश का खुलासा करने के लिए दोनों विधायकों को पुलिस हिरासत में लेने की जरूरत है।’’

खान और जरवाल को अदालत ने आज 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया। अदालत उनकी जमानत याचिकाओं पर फैसला आज सुनाएगी।

बता दें कि दोनों विधायकों को कल तीस हजारी कोर्ट ने एक दिन की न्यायिक हिरासत पर तिहाड़ जेल भेज दिया था। कल पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस ने दोनों विधायकों के रिमांड की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने पुलिस रिमांड देने से इनकार कर दिया था ऐसे में सबकी नजर अब आज होने वाली कोर्ट की सुनवाई पर है। क्या पेशी के बाद इन दोनों विधायकों को एक बार फिर तिहाड़ जाना होगा या फिर इन्हें जमानत मिल जाएगी?

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics