Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. छत्तीसगढ़: अफसरों की राजनीति में आने...

छत्तीसगढ़: अफसरों की राजनीति में आने की होड़, अब कांग्रेस में शामिल हुए दो पूर्व IAS अधिकारी

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया की उपस्थिति में दोनों पूर्व अधिकारियों को कांग्रेस में शामिल कराया गया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 02 Sep 2018, 21:45:37 IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अवकाश प्राप्त अधिकारी कांग्रेस में शामिल हो गए। प्रदेश में इस साल के अंत तक विधान सभा चुनाव होने हैं। भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी और प्रदेश के पूर्व सूचना आयुक्त सरजियस मिंज रविवार को कांग्रेस में शामिल हुए जबकि पूर्व नौकरशाह आर पी एस त्यागी ने शनिवार को कांग्रेस का हाथ थामा था।

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया की उपस्थिति में दोनों पूर्व अधिकारियों को कांग्रेस में शामिल कराया गया। मिंज ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी के नेता, विशेषकर मेरे इलाके कुंकुरी के नेता पिछले एक साल से पार्टी में शामिल होने का आग्रह कर रहे थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इससे पहले भी जनसेवा कर चुका हूं। यह दूसरे रूप में उसी का केवल विस्तार है। मुझे कांग्रेस की विचारधारा में भरोसा है।’’ मिंज 1978 बैच के अधिकारी हैं जबकि त्यागी को 2001 में आईएएस बनाया गया था।

इससे पहले, हाल ही में 2005 बैच के प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ओ पी चौधरी ने सरकारी सेवा से त्यागपत्र देकर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा का दामन थामा था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: छत्तीसगढ़: अफसरों की राजनीति में आने की होड़, कांग्रेस में शामिल हुए दो पूर्व IAS अधिकारी