Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. सिद्धू की सुषमा स्वराज को चिट्ठी-...

सिद्धू की सुषमा स्वराज को चिट्ठी- करतारपुर कॉरिडोर के लिए पाकिस्तान से बात करिए

सिद्धू ने कहा, अब अवसर हमारा दरवाजा खटखटा रहा है। पाकिस्तान ने करतारपुर साहिब गलियारे की पुरानी मांग के प्रति सकारात्मक रूख अपनाया है। श्रद्धालु और हम सभी इसके लिए लंबे समय से मांग कर रहे थे।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 09 Sep 2018, 19:23:34 IST

चंडीगढ़: पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वह करतारपुर साहिब गुरूद्वारे के मामले में ‘हरसंभव प्रयास’ करें। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने ऐतिहासिक धर्मस्थल तक जाने का रास्ता खोलकर ‘सकारात्मक रुख’ प्रदर्शित किया है।

गौरतलब है कि पंजाब के स्थानीय सरकार, पर्यटन और सांस्कृति मामलों के मंत्री ने 7 सितंबर को दावा किया था कि पाकिस्तान ने सिख श्रद्धालुओं को अपनी सीमा में स्थित करतारपुर साहिब गुरूद्वारे तक जाने की अनुमति देने का फैसला लिया है।

केन्द्रीय मंत्री को शनिवार को लिखे पत्र में क्रिकेट से राजनीति में आए सिद्धू ने कहा, ‘‘अब अवसर हमारा दरवाजा खटखटा रहा है। पाकिस्तान ने करतारपुर साहिब गलियारे की पुरानी मांग के प्रति सकारात्मक रूख अपनाया है। श्रद्धालु और हम सभी इसके लिए लंबे समय से मांग कर रहे थे।’’

सिद्धू ने कहा कि जब वह इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान गए थे, तब इस मामले में कुछ सकारात्मक प्रगति हुई। उन्होंने लिखा है, लेकिन अब पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी का कहना है कि गलियारे को खोला जाएगा और गुरू नानक देव जी की 550वीं जयंती के लिए वीजा की जरूरत भी नहीं होगी। अब समय आ गया है कि भारत भी भावनाओं से जुड़े इस मुद्दे पर सकारात्मक कदम उठाए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: सिद्धू की सुषमा स्वराज को चिट्ठी- करतारपुर कॉरिडोर के लिए पाकिस्तान से बात करिए