Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति बांग्लादेशियों को बाहर करने के लिए...

बांग्लादेशियों को बाहर करने के लिए कर्नाटक में भी लागू हो NRC: BJP सांसद तेजस्वी सूर्या

लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के सबसे युवा सांसद तेजस्वी सूर्या ने NRC के मुद्दे पर बोलते हुए एक बड़ा बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Jul 2019, 13:33:00 IST

बेंगलुरू: लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के सबसे युवा सांसद तेजस्वी सूर्या ने NRC के मुद्दे पर बोलते हुए एक बड़ा बयान दिया है। सूर्या ने कहा है कि केंद्र सरकार को कर्नाटक में भी NRC लाकर राज्य में रह रहे अवैध बांग्लादेशियों को बाहर निकालना चाहिए। उन्होंने अपनी बात के समर्थन में बेंगलुरु में हाल ही में ध्वस्त किए गए बांग्लादेशी टेरर मॉड्यूल का हवाला दिया। आपको बता दें कि तेजस्वी सूर्या बेंगलुरू दक्षिण से सांसद हैं और अपने राष्ट्रवादी तेवरों के लिए जाने जाते हैं।

तेजस्वी सूर्या ने कर्नाटक में अवैध बांग्लादेशियों के मुद्दे को उठाते हुए कहा, ‘अवैध प्रवासी राज्य की सुरक्षा के लिए खतरा हैं। कल ही बेंगलुरू में एक ऐसे टेरर मॉड्यूल को ध्वस्त किया गया जिसे बांग्लादेश से चलाया जा रहा था। मैं केंद्र सरकार से गुजारिश करता हूं कि कर्नाटक और बेंगलुरू में भी NRC लेकर आए और उन बांग्लादेशियों को बाहर निकाले जो यहां अवैध रूप से आकर बस गए हैं।’ अब देखना यह है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार तेजस्वी की इस मांग पर क्या कदम उठाती है।


आपको बता दें कि केंद्र ने घुसपैठ प्रभावित इलाकों में प्राथमिकता के आधार पर NRC लागू करने का फैसला किया है। वहीं, कांग्रेस समेत विपक्ष की तमाम पार्टियां इसे राजनीति से प्रेरित और खामियों से भरपूर बताती रही हैं। आसाम में NRC के मुद्दे को लेकर पिछले दिनों काफी बवाल देखने मिला है। हालांकि सरकार का कहना है कि इससे शरणार्थियों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी, और सिर्फ अवैध घुसपैठियों को परेशान होने की जरूरत है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics