Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति तमिलनाडु कांग्रेस ने मोदी पर बोला...

तमिलनाडु कांग्रेस ने मोदी पर बोला हमला, कहा- आमंत्रण स्वीकार करने वाला कोई नहीं

लोकसभा चुनावों में गठबंधन के लिए भाजपा के दरवाजे खुले रखने के प्रधानमंत्री के बयान के कुछ दिनों के बाद कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई ने बुधवार को उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके आमंत्रण को कोई स्वीकार करने वाला नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 16 Jan 2019, 19:03:55 IST

चेन्नई: लोकसभा चुनावों में गठबंधन के लिए भाजपा के दरवाजे खुले रखने के प्रधानमंत्री के बयान के कुछ दिनों के बाद कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई ने बुधवार को उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके आमंत्रण को कोई स्वीकार करने वाला नहीं है।

तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एस तिरूनावुक्करासर ने कहा कि गठबंधन में शामिल होने के प्रधानमंत्री के आमंत्रण के उलट राजनीतिक दल राजग से बाहर जा रहे हैं। कांग्रेस नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने गठबंधन के लिए अपनी पार्टी का दरवाजा खुला रखा है लेकिन एक भी राजनीतिक दल अंदर आने के लिए तैयार नहीं है....चाहे वह तमिलनाडु हो अथवा कोई अन्य प्रदेश। एक भी पार्टी उनके आमंत्रण को स्वीकार करने और भाजपा के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार नहीं है।’’

भाजपा की तमिलनाडु इकाई के कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान मोदी ने हाल ही में कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ने गठबंधन के लिए दरवाजे खुले रखे हैं। प्रधानमंत्री ने चुनाव जीतने के लिए लोगों से संपर्क के महत्व पर भी जोर दिया था। इस बारे में द्रमुक ने कहा था कि वह भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगा क्योंकि भगवा पार्टी द्रविड़ पार्टी का मजाक उड़ाती है और उनका न्यौता पार्टी के लिए नहीं था।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने पिछले महीने राजग छोड़ दिया था और केंद्रीय मंत्रिमंडल से त्याग पत्र दे दिया था। इसके अलावा नागरिकता संशोधन विधेयक का मसला उठाते हुए असम गण परिषद ने भी राजग छोड़ने का ऐलान किया है।

तिरूनावुक्करासर ने कहा कि चुनाव संबंधी कार्य के लिए छह कमेटी गठित करने के लिए नामों की एक सूची कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के पास भेजी गई है। वह जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे। इस कमेटी में प्रचार और उम्मीदवारों के नाम तय करने वाली कमेटी भी शामिल है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics