Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. मांझी की पार्टी 'हम' को बड़ा...

मांझी की पार्टी 'हम' को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा

ल्लेखनीय है कि हम पूर्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल था। पिछले वर्ष हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने राजग छोड़कर महागठबंधन का दामन थाम लिया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 06 Feb 2019, 20:37:18 IST

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को बुधवार को बड़ा झटका लगा है। हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल और प्रवक्ता दानिश रिजवान ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी से इस्तीफा दे दिया। हम से इस्तीफा देने के बाद पटेल ने यहां पत्रकारों से बातचीत में मांझी द्वारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने का समर्थन नहीं करने पर नाराजगी जताई।

उन्होंने कहा, "देश से लेकर राज्य तक के महागठबंधन में शामिल दलों ने ममता बनर्जी के धरने का समर्थन किया, परंतु हम के अध्यक्ष मांझी ने उनके धरने पर बैठने को गलत बताया था, जो कहीं से भी सही नहीं है।" बिहार के पूर्व मंत्री पटेल ने हालांकि यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह महागठबंधन के साथ बने रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि हम पूर्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल था। पिछले वर्ष हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने राजग छोड़कर महागठबंधन का दामन थाम लिया।

इधर, हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत कारण बताया है। सूत्रों का कहना है कि बुधवार को इन दोनों नेताओं के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई, जिसके बाद दोनों ने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मांझी की पार्टी 'हम' को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा