Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राहुल की तरफ से पायलट ने...

राहुल की तरफ से पायलट ने संभाला मोर्चा, कहा- वसुंधरा बताएं उन्हें मंदिर तोड़ना किसने सिखाया?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंदिर यात्राओं के मुद्दे पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बयानों पर राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने पलटवार किया है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 10 Aug 2018, 20:26:40 IST

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंदिर यात्राओं के मुद्दे पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बयानों पर राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने पलटवार किया है। सचिन ने वसुंधरा से शुक्रवार को कहा कि वह जनता को ये बताएं कि उन्हें जयपुर में बडी संख्या में मंदिर तोडने का अधिकार किसने दिया था। उन्होंने पूछा कि जब उनके शासन में मंदिर तोड़े जा रहे थे तब उनकी धार्मिक भावनाएं कहां चली गई थीं? आपको बता दें कि राजे ने गुरुवार को चुनाव से पहले राहुल गांधी की मंदिर यात्राओं पर सवाल उठाया था।

पायलट ने इसके जवाब में राजे से पूछा, ‘उन्हें मंदिर तोडना किसने सिखाया? उनके शासन में जब मंदिर तोड़े जा रहे थे तब उनकी धार्मिक भावनाएं तथा मंदिरों को लेकर चिंताएं कहां चली गईं थी? राहुल गांधी को मंदिर जाना जवाहरलाल नेहरु और उनकी दादी तथा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सिखाया था जो पूरा देश भलीभांति जानता है। लेकिन वसुंधरा राजे को ऐतिहासिक तथा प्राचीन मंदिरों को तोड़ना किसने सिखाया?' पायलट ने दावा किया कि राजे के शासनकाल में जयपुर में 300 से अधिक मंदिर तोड़े गए। 

गौरतलब है कि जयपुर मेट्रो के काम के दौरान कई मंदिर तोडे गए थे और उन्हें ट्रांसफर किया गया था। साल 2015 में मंदिरों को दूसरी जगह किए जाने को लेकर कई विरोध-प्रदर्शन हुए थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को एक दिन की यात्रा पर जयपुर आ रहे हैं। वह प्रदेश में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत रामलीला मैदान से करेंगे। गांधी विशेष रूप से तैयार बस से जयपुर एयरपोर्ट से रामलीला मैदान पहुंचेंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Sachin Pilot attacks Vasundhara Raje over her temple remark on Rahul Gandhi