Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति ‘भविष्य का भारत’ पर चर्चा में...

‘भविष्य का भारत’ पर चर्चा में भाग लेने के लिए राहुल गांधी, सीताराम येचुरी को न्योता भेजेगा संघ!

अपने यूरोप दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार, भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोलते नजर आए थे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Aug 2018, 16:02:48 IST

नई दिल्ली: अपने यूरोप दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार, भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोलते नजर आए थे। लंदन में तो राहुल ने संघ की तुलना अरब देशों के मुस्लिम ब्रदरहुड से करते हुए कहा था कि भारत में ऐसा पहली बार हो रहा है जब संस्थाओं पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। राहुल के इस बयान के बाद भाजपा और संघ की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया आई थी। अब खबर है कि संघ ने अपने एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राहुल को न्योता देने का मन बना रहा है।

‘भविष्य का भारत’ कार्यक्रम के लिए राहुल को न्योता
सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने ‘भविष्य का भारत’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राहुल गांधी को न्योता भेजने के बारे में सोच रहा है। इस कार्यक्रम का आयोजन 17-19 सितंबर तक दिल्ली के विज्ञान भवन में किया जाएगा। बताया जा रहा है कि ‘भविष्य का भारत’ में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे। संघ ने इस मौके पर सभी राजनीतिक दलों को न्योता भेजने का फैसला किया है। राहुल के अलावा सीताराम येचुरी को भी निमंत्रित किए जाने की बात कही जा रही है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने
लंदन में एक इवेंट के दौरान राहुल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर करारा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि संघ का विचार अरब दुनिया के मुस्लिम ब्रदरहुड के विचार की ही तरह है। राहुल ने आरोप लगाया कि संघ का आइडिया है कि देश में एक ही विचार का शासन होना चाहिए और यह भारत की प्रकृति को बदलने की कोशिश कर रहा है। राहुल के इस बयन के बाद भाजपा भी हमलावर हो गई थी। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि राहुल गांधी के अंदर केवल संघ, बीजेपी और पीएम मोदी के लिए घृणा भरी हुई है। उन्होंने कहा था कि आतंकी संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से तुलना के लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: RSS to invite Rahul Gandhi and Sitaram Yechury in Bhavishya Ka Bharat event

More From Politics