Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया...

जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता: उमा भारती

एक सवाल के जवाब में उमा ने कहा कि एक बात तय है कि जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता, क्योंकि समाज में पहले जाति भेद रहा है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Sep 2018, 21:00:08 IST

भोपाल: केन्द्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने गुरूवार को कहा कि जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता। आरक्षण के बारे में भाजपा-कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों का विरोध होने के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उमा ने कहा कि एक बात तय है कि जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता, क्योंकि समाज में पहले जाति भेद रहा है।

उमा भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत अच्छी बात कही थी कि हम रोटी, रोजगार, गरीबी, भुखमरी एवं बेरोजगारी की लड़ाई लड़ें। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा था कि किसी के साथ भी अन्याय नहीं होगा। सबका ध्यान रखा जाएगा। 

उमा ने बताया कि ध्यान रखने का प्रावधान पहले भी था। मेरा मानना है कि हमारा आज का जो संविधान है वह पर्याप्त है, हमारी रक्षा करने के लिए। हमारे कानून पर्याप्त हैं, नागरिक अधिकारों की रक्षा के लिए। उन्होंने कहा कि संविधान सभा ने बहुत ही सुंदर तरीके से हमारे संविधान को बनाया था। उसमें कोई कमी नहीं छोड़ी है। जब सवाल किया गया कि क्या आप आर्थिक आधार पर आरक्षण की पक्षधर हैं, तो उमा ने कहा कि इस पर सबका विचार आने दीजिए।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics