Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति प्रधानमंत्री मोदी के 3 मंत्री हुए...

प्रधानमंत्री मोदी के 3 मंत्री हुए फाइनल! रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावडेकर और धर्मेंद्र प्रधान के पास PMO से आया फोन

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावडेकर और धर्मेंद्र प्रधान के पास गुरुवार को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए फोन आया है

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 May 2019, 20:19:52 IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 3 मंत्रियों के नाम लगभग तय हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावडेकर और धर्मेंद्र प्रधान के पास गुरुवार को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए फोन आया है। सूत्रों के मुताबिक इन तीनों नेताओं को यह फोन प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से आया है। इस बीच नरेंद्र सिंह तोमर और अर्जुनराम मेघवाल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर उनसे मिलने पहुंचे हैं। गुरुवार शाम 7 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल अपने दूसरे कार्यकाल की शपथ लेने जा रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरूवार शाम को राष्ट्रपति भवन में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। राहुल और सोनिया को शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री की ओर से आमंत्रित किया गया है। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं ने आमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

प्रधानमंत्री और उनकी मंत्रिपरिषद का शपथग्रहण कल शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा। इसमें कई राष्ट्र प्रमुख, सरकार प्रमुख, संवैधानिक प्राधिकारी, राजनयिक, वरिष्ठ राजनीतिक नेता, सरकारी अधिकारी और मीडिया के लोग उपस्थित होंगे।

परामर्श में कहा गया है कि शाम चार बजे से रात नौ बजे तक राजपथ-विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन और नॉर्थ तथा साउथ फाउंटेन, साउथ एवेन्यू, नॉर्थ एवेन्यू, दाराशिकोह मार्ग और चर्च रोड सहित आसपास के इलाके जनता के लिए बंद रहेंगे। इसमें कहा गया है कि आमंत्रित लोगों और जनता के लिए निर्देश संकेतक लगाए गए हैं। सभी मोटर वाहन चालकों को ड्यूटी पर तैनात यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन