Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राजस्थान के उपचुनाव में अपनी किस्मत...

राजस्थान के उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमायेंगे यादव समाज के दो डॉक्टर

29 जनवरी को होने वाले उपचुनाव में जहां कांग्रेस ने पूर्व सांसद डॉ. कर्ण सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं...

Bhasha
Reported by: Bhasha 08 Jan 2018, 15:32:57 IST

जयपुर: राजस्थान में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल माने जाने अलवर लोकसभा सीट के उपचुनाव में यादव समाज के दो चिकित्सक अपनी राजनीतिक किस्मत आजमायेंगे।

29 जनवरी को होने वाले उपचुनाव में जहां कांग्रेस ने पूर्व सांसद डॉ. कर्ण सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं भाजपा ने श्रम मंत्री डॉ. जसवंत सिंह को टिकट दिया है।

दोनों उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र एक-दो दिन में दाखिल करेंगे। राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 10 जनवरी तय की गई है। यह यादव बाहुल्य क्षेत्र है।

चिकित्सा में स्नातक पूर्व सांसद डॉ. कर्ण सिंह ने वर्ष 2004 के अलवर लोकसभा चुनाव में भाजपा के चांदनाथ को परास्त किया था। सिंह दो बार बहरोड विधानसभा से विधायक रह चुके है।

वर्ष 1998 से 2003 के दौरान जयपुर के सवाई मान सिंह चिकित्सालय में ह्रदय रोग विशेषज्ञ और अधीक्षक के रूप में कार्य कर चुके सिंह ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। वहीं आयुर्वेद में स्नातक डॉ. जसवंत यादव बहरोड से भाजपा के विधायक हैं और वर्तमान में राजे मंत्रिमंडल में श्रम मंत्री है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राजस्थान के उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमायेंगे यादव समाज के दो डॉक्टर