Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति शिवभक्ति के बाद राहुल का 'रामभक्त'...

शिवभक्ति के बाद राहुल का 'रामभक्त' अवतार, चित्रकूट में लगे रामभक्त पंडित राहुल के पोस्टर

चित्रकूट में राहुल गांधी के स्वागत में लगाए गए पोस्टर में उन्हें रामभक्त बताया गया है। बता दें कि इससे पहले भोपाल पहुंचने पर उन्हें शिवभक्त के रूप में पेश किया गया था।

India TV News Desk
India TV News Desk 27 Sep 2018, 19:03:38 IST

चित्रकूट (मध्यप्रदेश): साल के अंत में मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश के अपने दो दिवसीय चुनावी दौरे की शुरूआत गुरुवार की सुबह भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट से की। राहुल के स्वागत में लगाए गए पोस्टर में उन्हें रामभक्त बताया गया है। बता दें कि इससे पहले भोपाल पहुंचने पर उन्हें शिवभक्त के रूप में पेश किया गया था।

गांधी गुरुवार सुबह हेलीकॉप्टर से इलाहाबाद से सतना जिले के चित्रकूट पहुंचे और सीधे यहां पवित्र कामदगिरि पर्वत स्थित कामतानाथ मंदिर के दर्शन करने गए। वह मंदिर में करीब आधा घंटा रूके और पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भी मौजूद थे। गांधी यहां लोगों को संबोधित भी करेंगे।

माना जाता है कि भगवान राम ने 14 साल के वनवास के दौरान अपनी पत्नी सीता और भाई लक्ष्मण के साथ करीबन 11 साल चित्रकूट में ही गुजारे थे।

इस पखवाड़े में यह राहुल का मध्यप्रदेश का दूसरा चुनावी दौरा होगा। इससे पहले उन्होंने 17 सितंबर को भोपाल में हिन्दू पुजारियों के मंत्रोच्चारण के बाद अपना करीब 14 किलोमीटर का रोड शो कर रैली को संबोधित किया था।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics