Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राहुल गांधी का आकार नाली के...

राहुल गांधी का आकार नाली के कीड़े जैसा: अश्विनी चौबे

अपने अटपटे बयानों से सुर्खियों में रहने वाले चौबे ने राहुल गांधी को 'मानसिक रूप से बीमार' बताते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि राहुल गांधी को मेंटल सिजोफ्रेनिया (एक प्रकार का पागलपन) बीमारी हो गई है।

IANS
Reported by: IANS 02 Sep 2018, 7:21:48 IST

पटना (बिहार): केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अश्विनी कुमार चौबे यहां शनिवार को कांग्रेस के युवा अध्यक्ष के प्रति असहिष्णु हो उठे। उन्होंने कहा कि मोदी का आकार गगन के जैसा है, जबकि राहुल गांधी का नाली के कीड़े जैसा। अपने अटपटे बयानों से सुर्खियों में रहने वाले चौबे ने राहुल गांधी को 'मानसिक रूप से बीमार' बताते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि राहुल गांधी को मेंटल सिजोफ्रेनिया (एक प्रकार का पागलपन) बीमारी हो गई है। वह जिस तरह की बात करते हैं, ऐसा लगता है कि उनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है, उन्हें इलाज की जरूरत है।

दरअसल, गुरुवार को राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता बुलाकर नोटबंदी की सच्चाई उजागर कर दी थी और आरबीआई के आंकड़ों का हवाला देते हुए इसे 'सबसे बड़ा घोटाला' बताया था। नोटबंदी की विफलता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी करते समय जो बातें कही थीं, उसमें से एक भी सच नहीं निकला। प्रधानमंत्री ने सफेद झूठ बोलकर गरीबों की जेब से पैसे निकालकर अपने चहेते उद्योगपतियों को दे दिए। साथ ही राफेल सौदे का मामला भी उठाया था, जिसे सत्ताधारी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। बौखलाहट इतनी कि केंद्रीय मंत्री पद की गरिमा का ख्याल भी नहीं रख पा रहे हैं।

राहुल का प्रधानमंत्री को 'झूठा' कहना निंदनीय

इसी साल रामनवमी के समय भागलपुर में दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अर्जित शाश्वत के पिता अश्विनी चौबे ने सासाराम में पत्रकारों से चर्चा करते हुए राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वह (राहुल) राफेल विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कीचड़ फेंक रहे हैं और उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी का आकार गगन के जैसा है, जबकि राहुल गांधी का नाली के कीड़े जैसा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल का प्रधानमंत्री को 'झूठा' कहना निंदनीय है।

पशुओं का चारा खाने वाले आज जेल में है

चौबे ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए पूरा विपक्ष एकजुट हो रहा है, लेकिन शायद उनको इस बात का अंदाजा नहीं है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लोगों के बीच आज भी उतनी है, जितनी पहले थी। उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पशुओं का चारा खा जाने वाले नेताओं को आज जेल में रहना पड़ रहा है। उन्होंने कांग्रेस और राजद को भ्रष्टाचार की जननी बताया। चौबे के इस बयान पर बिहार कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चौबे शुरू से ही अनाप-शनाप बोलते रहते हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि चौबे को शिक्षा ही ऐसी मिली है कि वे जहर फैलाने का काम करते हैं। वह उसी विचारधारा से आए हैं, जिसमें गंदी बातें सिखाई जाती हैं। चौबे इससे पहले भी भांग खाकर ऐसी बात करते रहे हैं।

राहुल गांधी को अस्पताल में भर्ती कराना चाहिए

इससे पहले केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए। विवादास्पद बयानों के लिए चर्चित एक और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को राहुल पर निशाना साधा था और कहा था कि उन्हें कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने से पहले यह बताना चाहिए कि वह हिंदू हैं, मुस्लिम हैं या इसाई हैं। धर्मनिरपेक्ष देश की जनता को हालांकि इन केंद्रीय मंत्रियों की बौखलाहट की वजह अच्छी तरह समझ में आ रही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: राहुल गांधी का आकार नाली के कीड़े जैसा: अश्विनी चौबे