Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा में मंत्री सारंगी ने विपक्ष...

लोकसभा में मंत्री सारंगी ने विपक्ष से कहा, प्रधानमंत्री से माफी मांगें

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) और कांग्रेस पर हमला करने के लिए सारंगी ने संस्कृत, उड़िया और बांग्ला भाषा का इस्तेमाल किया। इस दौरान उन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कविताएं और संस्कृत श्लोक भी कहे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 24 Jun 2019, 16:14:45 IST

नई दिल्ली | केंद्रीय राज्यमंत्री और पहली बार सांसद बने प्रताप चंद्र सारंगी ने 17वीं लोकसभा में सोमवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए पहली बहस शुरू की। उन्होंने जोर देकर कहा कि आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ झूठे बयान देने के लिए विपक्ष को उनसे माफी मांगनी चाहिए। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव लाते हुए सारंगी ने विपक्ष के विरोध के बीच नरेंद्र मोदी को 'दुर्लभ राजनेता' बताते हुए उनकी प्रशंसा की।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) और कांग्रेस पर हमला करने के लिए सारंगी ने संस्कृत, उड़िया और बांग्ला भाषा का इस्तेमाल किया। इस दौरान उन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कविताएं और संस्कृत श्लोक भी कहे। सीधा-सादा जीवन जीने के लिए प्रसिद्ध सारंगी ने कहा कि करारी हार के बाद विपक्ष को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और उदार होकर अभूतपूर्व जनादेश पाने वाले मोदी की प्रशंसा करनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश में मोदी को हराने के लिए बने महागठबंधन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने मिलावट को खारिज कर दिया और शुद्धता को स्वीकार कर लिया। सारंगी ने कहा कि विपक्ष मोदी से ईष्र्या करता है और उसे टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़ा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics