Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 लाख परिवारों को दिया नए घर का तोहफा

सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गुजरात में एक लाख से अधिक मकान तैयार हो गये हैं। इस कार्यक्रम के तहत लाभार्थी 26 जिलों में सामूहिक गृह प्रवेश का उत्सव मनायेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 23 Aug 2018, 12:50:08 IST

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गुजरात के वलसाड जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के सामूहिक गृह प्रवेश कार्यक्रम में एक रैली को संबोधित करते हुए जूनागढ़ में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। पीएम मोदी गांधीनगर में गुजरात फारेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे। मोदी का गांधीनगर में राजभवन में श्रीसोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में हिस्सा लेने का भी कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के एक न्यासी हैं।

सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गुजरात में एक लाख से अधिक मकान तैयार हो गये हैं। इस कार्यक्रम के तहत लाभार्थी 26 जिलों में सामूहिक गृह प्रवेश का उत्सव मनायेंगे। वलसाड के कार्यक्रम में इस योजना के तहत पांच जिलों वलसाड, नवसारी, तापी, सूरत और डांग जिले के लाभार्थी जुटेंगे। शेष जिलों के लाभार्थी वीडियो लिंक के माध्यम से वलसाड में आयोजित इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

लाइव अपडेट

12:37 pm: अब भ्रष्टाचार और बईमानी बंद हो गई है। 

12:35 pm: बहनों को घर मिलना रक्षाबंधन का सबसे बड़ा तोहफा। अपना घर नहीं होने पर भविष्य अंधकारमय लगता है।

12:28 pm: वलसाड में पानी की 600 करोड़ रुपए की योजना का शिलान्यास।

12:25 pm: पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ​एक लाख से भी अधिक परिवारों को दी घर की सौगात। पीएम ने कहा, 1 लाख लोगों को घर देकर संतोष महसूस कर रहा हूं।

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विभिन्न विकास कार्यक्रमों के तहत चुने गए लाभार्थियों को प्रमाणपत्र और रोजगार पत्र दिए। इन योजनाओं एवं कार्यक्रमों में दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना, मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन शामिल है।

प्रधानमंत्री जूनागढ़ में कई विकास योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इसमें एक सरकारी अस्पताल, जूनागढ़ नगर निगम की 13 परियोजनाओं और खोखर्दा में एक दुग्ध संबर्द्धन संयंत्र का उद्घाटन शामिल है। वह यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। गांधीनगर राजभवन में श्रीसोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में मोदी समेत सभी सात न्यासी हिस्सा लेंगे। इस ट्रस्ट के अन्य न्यासियों में केशुभाई पटेल, लालकृष्ण आडवाणी, हर्षवर्द्धन नेवतिया, जे डी परमार शामिल हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 लाख परिवारों को दिया नए घर का तोहफा-PM Narendra Modi to visit Gujarat today