Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति सेना पुलिस में 20 प्रतिशत तक...

सेना पुलिस में 20 प्रतिशत तक होगी महिलाओं की भागीदारी? PM मोदी ने दिए संकेत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नई दिल्ली में NCC कैडेट्स को संबोधित करते हुए सेना पुलिस में महिलाओं की संख्या बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 28 Jan 2019, 14:06:23 IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नई दिल्ली में NCC कैडेट्स को संबोधित करते हुए सेना पुलिस में महिलाओं की संख्या बढ़ाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा है कि मिलिट्री पुलिस कॉर्प्स में 20 प्रतिशत तक महिलाओं की भर्ती करने की तैयारी की जा रही है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में स्टार ऐथलीट हिमा दास का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल ट्रांजेक्शन, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और पर्यावरण से जुड़े मुद्दों पर NCC कैडेट्स के प्रयासों की तारीफ की।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने मिलिट्री पुलिस कॉर्प्स में महिलाओं की भर्ती को 20 प्रतिशत तक पहुंचाने के संकेत दिए। कैडेट्स को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पहली बार हमारी बेटियां फाइटर पायलेट्स बनी हैं। तारिणी का गौरव तो पूरी दुनिया ने देखा है। अब सेना में भी बेटियों की भागीदारी को और मजबूत करने के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। मिलिट्री पुलिस की टोटल कॉर्प्स में 20 प्रतिशत तक महिलाओं की भर्ती के लिए कदम उठाए जा रहे है।’

देखें: एनसीसी रैली में क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


वहीं, ऐथलीड हिमा दास की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘नॉर्थ-ईस्ट डायरेक्टरेट की कैडेट हिमा दास को तो आज दुनिया जान रही है। धान के खेतों में दौड़ते-दौड़ते, खेतों की पगडंडियों पर संतुलन साधते हुए, हिमा दास आज इस स्तर पर पहुंची हैं। अभाव को अवसर बनाने हुए हिमा ने पहले जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में और फिर एशियाई खेलों में देश को गौरवान्वित किया है।’ PM मोदी ने केरल बाढ़ के दौरान NCC कैडेट्स के द्वारा किए गए राहत एवं बचाव कार्यों की भी तारीफ की।

मोदी ने इस मौके पर NCC कैडेट्स की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश के NCC कैडेट्स ने कड़े परिश्रम के बल पर गौरव के कई क्षण दिए हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics