Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति संस्थाओं की बर्बादी के आरोपों पर...

संस्थाओं की बर्बादी के आरोपों पर PM मोदी ने किया कांग्रेस पर पलटवार, लोकसभा में दिया करारा जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संस्थाओं की बर्बादी को लेकर लगाए जा रहे आरोपों को लेकर आज कांग्रेस पर बड़ा पलटवार किया। लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा, 'कहा जा रहा है मोदी संस्थाओं को खत्म कर रहा हैं, बर्बाद कर रहा हैं। हमारे यहां कहावत है, उल्टा चोर चौकीदार को डांटे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 07 Feb 2019, 18:54:57 IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संस्थाओं की बर्बादी को लेकर लगाए जा रहे आरोपों को लेकर आज कांग्रेस पर बड़ा पलटवार किया। लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा, 'कहा जा रहा है मोदी संस्थाओं को खत्म कर रहा हैं, बर्बाद कर रहा हैं। हमारे यहां कहावत है, उल्टा चोर चौकीदार को डांटे। आप बताइए, आपातकाल थोपा कांग्रेस ने और सेना को अपमानित किया। कांग्रेस ने देश के सेना अध्यक्ष को गुंडा कहा और कह रहे हैं मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा हैं। पीएम ने कहा, 'तख्तापलट की कहानिया गढ़ी जाती है। सेना की इज्जत को कितना बड़ा दाग लगाया हमारी सेना के दिलों पर जो घाव लगा है, आजादी के इतने सालों में कभी देश की सेना ने ऐसा सोचा भी नहीं होगा।' बता दें कि पीएम मोदी लोकसभा में भाषण दे रहे हैं। वह राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे हैं।

विपक्ष को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'इस देश का चुनाव आयोग विश्व के लिए गौरव का केंद्र बन सकता है। लेकिन विपक्षी इतने डरे हुए हैं कि अपनी विफलता ईवीएम पर डालते हैं, हो क्या गया है आपको? न्यापालिका का निर्णय अच्छा हो या बुरा लेकिन उसका सम्मान जरूरी है, आपने महाभियोग के नाम से पूरी व्यवस्था को हिलाने की कोशिश की और हमें डराने की।

विपक्ष पर हमलावर होते हुए पीएम ने कहा, 'इतना ही नहीं योजना आयोग को आपके एक भूतपूर्व प्रधानमंत्री ने जोकरों का समूह कहा था।' मोदी ने आगे कहा, 'करीब 100 बार 356 का दुरुउपयोग करके चुनी हुई सरकारों को गिरा दिया, इंदिरा गांधी ने अकेले 50 बार सरकार गिरा दी, 1959 में जब नेहरू जी पीएम थी और इंदिरा जी कांग्रेस अध्यक्षा थी, वो केरल गई और दौरे से आते ही वामपंथियों की सरकार को गिरा दिया। आपने एनटीआर, एमजीआर के साथ क्या किया।

राहुल गांधी द्वारा ऑर्डिनेंस फाड़ने को लेकर पीएम मोदी ने कहा, 'आपने कैबिनेट का डिसिजन प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाकर फाड़ दिया। कौन सी संस्थाओं का सम्मान? इसलिए कृपा करके मोदी पर उंगली उठाने से पहले अपनी ओर देख लें।'

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।