Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. संसद में बजट सत्र शुरू होने...

संसद में बजट सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने दिया बड़ा बयान

संसद में बजट सत्र शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बयान देते हुए कहा कि, बजट सत्र में तीन तलाक बिल पास करवाने की कोशिश की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि नए साल पर मुस्लिम महिलाओं को तोहफा दिया जाएगा।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 29 Jan 2018, 10:49:41 IST

संसद में बजट सत्र शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बयान देते हुए कहा कि, बजट सत्र में तीन तलाक बिल पास करवाने की कोशिश की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि नए साल पर मुस्लिम महिलाओं को तोहफा दिया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि यह बजट सभी के सपने पूरे करने वाला होगा, उन्होंने कहा कि इस बजट से देश की अर्थव्यवस्था को ऊर्जा मिलेगी। बजट का लाभ हर वर्ग के लोगों को मिलेगा। आपको बता दें कि थोड़ी देर में संसद में बजट सत्र शुरू होगा।  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ इस सत्र की शुरुआत होगी। कोविंद के अभिभाषण के बाद दोनों सदनों में आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश की जाएगी। (संसद में आज से शुरू होगा बजट सत्र, पेश होगी मोदी सरकार की 'रिपोर्ट कार्ड' )

वित्त मंत्री अरूण जेटली एक फरवरी को भाजपा नीत राजग सरकार का इस कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश करेंगे। बजट सत्र का पहला चरण नौ फरवरी को पूरा हो जाएगा। दूसरा चरण पांच मार्च से छह अप्रैल के बीच होगा।  इस बार के बजट में मजबूत रानीतिक संदेश हो सकता है क्योंकि 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाला है।

इस बजट में किसानों और गरीबों पर मुख्य रूप से ध्यान दिया जा सकता है। बजट से जुड़ी प्राथमिकताओं के अलावा सरकार कुछ महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने पर जोर दे सकती है। तीन तलाक संबंधी कानून के अलावा सरकार ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले विधेयक को पारित कराने की कोशिश करेगी। ये दोनों विधेयक राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण हैं।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: PM Modi gave a big statement before the budget session in Parliament