Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राज ठाकरे का विवादित बयान- 'कुत्ते...

राज ठाकरे का विवादित बयान- 'कुत्ते की एक नस्‍ल होती है जिसे नहीं मालूम होता कि किधर देखें, यही हाल शिवसेना का है'

राज ठाकरे की मनसे ने कांग्रेस की ओर से पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोमवार को की गई हड़ताल का समर्थन किया था।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 11 Sep 2018, 16:59:42 IST

मुंबई: विपक्षी पार्टियों द्वारा सोमवार को बुलाए गए भारत बंद में शिवसेना के शामिल न होने पर महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने आपत्तिजनक बयान दिया है। ठाकरे ने कहा, "कुत्ते की एक नस्‍ल होती है जिसे नहीं मालूम होता कि किधर देखें। यही हाल शिवसेना का है। जब उनका पैसा अटक जाता है तो वो गठबंधन से बाहर निकलने की बात करते हैं और जब उनका काम हो जाता है तो चुप्‍पी साध लेते हैं।"

राज ठाकरे ने सोमवार को कहा कि केंद्र की मौजूदा सरकार पूर्व संप्रग सरकार से भी ‘खराब’ है। मनसे ने कांग्रेस की ओर से पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोमवार को की गई हड़ताल का समर्थन किया था। ठाकरे ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए शिवसेना पर भी इस बंद को समर्थन नहीं करने को लेकर निशाना साधा।

बंद से दूर रहने के हमारे फैसले में भाजपा की कोई भूमिका नहीं: शिवसेना

वहीं, शिवसेना के सांसद संजय राउत ने सोमवार को इन बातों को खारिज किया कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शिवसेना से पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम के विरोध में कांग्रेस द्वारा आहूत राष्ट्रव्यापी बंद से दूर रहने के लिए कहा है। राउत ने कहा कि ‘भारत बंद’ में भाग नहीं लेने का फैसला शिवसेना का अपना फैसला है और इसका भाजपा से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के किसी नेता ने शिवसेना से बंद से दूर रहने के लिए नहीं कहा है। यह हमारा अपना निर्णय है।’’

राउत ने यह बयान राजनीतिक गलियारों में इस तरह की चर्चा के बीच दिया है कि भाजपा ने केन्द्र और महाराष्ट्र में अपनी गठबंधन सहयोगी शिवसेना को कांग्रेस द्वारा प्रायोजित बंद से दूर रहने के लिए राजी किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: विपक्ष के भारत बंद में 'शिवसेना' के शामिल न होने पर राज ठाकरे ने दिया आपत्तिजनक बयान, जानें क्या कहा