Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया ने '56...

कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया ने '56 इंच' को लेकर दिया यह विवादित बयान

उन्होंने पीएम मोदी के समर्थकों पर भी निशाना साधा और कहा कि वे इस बात को नहीं समझते और अपने नेता के 56 इंच के सीने की बात पर खुश होते हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Apr 2019, 7:57:56 IST

अहमदाबाद: चुनावों की गहमागहमी में नेताओं के बिगड़े बोल भी अक्सर चर्चा का विषय रहते हैं। इस बार खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात से आई है। गुजरात में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने पीएम मोदी के लिए अपमानजनक टिप्पणी करते हुए मंगलवार को कहा कि केवल गधों का सीना 56 इंच का होता है। उन्होंने पीएम मोदी के समर्थकों पर भी निशाना साधा और कहा कि वे इस बात को नहीं समझते और अपने नेता के 56 इंच के सीने की बात पर खुश होते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोढवाडिया ने बनासकांठा जिले के दीसा कस्बे में एक रैली में 2014 में मोदी की तरफ से दिए गए एक बयान की याद दिलाई जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनके जैसे ‘56 इंच सीने’ वाला व्यक्ति ही बड़े निर्णय ले सकता है। मोढवाडिया ने कहा, ‘एक सेहतमंद व्यक्ति का सीना 36 इंच का होता है, बॉडी बिल्डर का सीना 42 इंच का हो सकता है, केवल गधों का सीना 56 इंच का होता है और बैलों का सीना 100 इंच का होता है। भक्त (मोदी प्रशंसक) यह बात नहीं समझते और इस बात से खुश होते हैं जब कोई कहता है कि उनके नेता का सीना 56 इंच का है।’

मोढवाडिया की इस टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है और उनकी इस टिप्पणी की निंदा की है। पार्टी के प्रवक्ता भरत पांड्या ने कहा, ‘इससे साबित होता है कि हार के डर से कांग्रेस पार्टी अपना मानसिक संतुलन खो चुकी है। प्रयोग किए गए शब्द अनुचित, चौंकाने वाले और निंदनीय हैं।राज्य के लोग कांग्रेस की इस अपमानजनक एवं पाकिस्तान समर्थित भाषा का जवाब चुनावों में देंगे।’ आपको बता दें कि बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी की गुजरात यात्रा भी होनी है जिसमें वह जनसभाओं को संबोधित करेंगे। (भाषा)

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Politics