Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. पूर्वोत्तर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2018: त्रिपुरा,...

पूर्वोत्तर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2018: त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड चुनाव के नतीजे आज

पूर्वोत्तर के 3 राज्यों त्रिपुरा, मेगालय और नागालैंड में हुए विधानसभा चुनाव के 857 सीटों परआज फैसला आएगा। आज ही इन तीनों राज्यों में चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 03 Mar 2018, 6:34:54 IST

पूर्वोत्तर के 3 राज्यों त्रिपुरा, मेगालय और नागालैंड में हुए विधानसभा चुनाव के 857 सीटों परआज फैसला आएगा। आज ही इन तीनों राज्यों में चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि, त्रिपुरा में 18 फरवरी और नागालैंड और मेघालय में 27 परवरी को वोट डाले गए थे। (त्रिपुरा: माकपा व भाजपा, दोनों को चुनाव में जीत की उम्मीद )

चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक तीनों राज्यों में मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। त्रिपुरा में इस बार 91 फीसदी मतदान  हुए, वहीं मेघालय और नागालैंड में 67 और 75 फीसदी मतदाताओं ने वोट किया। मेघालय में कांग्रेस ने 59 उम्मीदवार उतारे थे वहीं बीजेपी ने 47 उम्मीदवारों को उतारा।

मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा दो सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। नागालैंड में बीजेपी ने एनडीपीपी के साथ हाथ मिलाया है। एनडीपीपी पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने बनाई थी। नागालैंड में एनडीपीपी 40 सीट और बीजेपी 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: North-East Assembly Election Result 2018 Counting Today in Tripura Meghalaya and Nagaland