Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति शिवसेना ने मोदी सरकार पर कसा...

शिवसेना ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- नीरव मोदी को RBI का गवर्नर बना देना चाहिए

शिवसेना ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए करोड़ों रुपए के कथित घोटाले को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और आरोप लगाया कि...

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 17 Feb 2018, 19:38:53 IST

मुंबई: शिवसेना ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए करोड़ों रुपए के कथित घोटाले को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और आरोप लगाया कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी बीजेपी का ‘साझेदार’ रहा था तथा उसने चुनावों लिए पैसे जुटाने में पार्टी की मदद की थी। PNB में 11,400 करोड़ रुपये का कथित फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने कहा कि ‘न खाऊंगा न खाने दूंगा’ के नारे के जरिए देश में भ्रष्टाचार को खत्म करने की प्रधानमंत्री की घोषणा असफल हो गई है। घोटाला उजागर होने के बाद नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चौकसी से जुड़ी संपत्तियां निगरानी के दायरे में आ गई हैं।

पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक संपादकीय में कहा गया, ‘यह प्रकाश में आया है कि नीरव मोदी जनवरी में ही देश से भाग गया था। हालांकि कुछ सप्ताह पहले ही वह (विश्व आर्थिक फोरम के दौरान) दावोस में प्रधानमंत्री के साथ देखा गया था। नीरव मोदी बीजेपी का सहयोगी रहा है और चुनाव के लिए पैसे इकट्ठा करने में बीजेपी की मदद करने में वह अग्रिम मोर्चे पर था।’ शिवसेना ने कहा कि वह यह आरोप नहीं लगाएगी कि नीरव मोदी ने बीजेपी नेताओं के आशीर्वाद से देश को लूटा। पार्टी ने आरोप लगाया कि हालांकि ऐसे कई नीरव मोदी थे जो बीजेपी को चुनावों में जीत दिलाने और उसका खजाना भरने में उसकी मदद कर रहे थे। इसने कहा कि ‘न खाऊंगा न खाने दूंगा’ का प्रधानमंत्री का चुनावी नारा इस मामले में अप्रभावी साबित हुआ है।

शिवसेना ने कहा कि नीरव मोदी को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) का गवर्नर बना देना चाहिए ताकि वह देश को बर्बाद कर सकें। पार्टी ने पूछा कि नीरव भाई के खिलाफ प्राथमिकी पहले ही दर्ज की जा चुकी थी, तब वह दावोस जाने और उद्योगपतियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी से मिलने में कैसे सफल हो गया? शिवसेना ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय केवल तब हरकत में आया और नीरव मोदी की संपत्तियों को तब सील किया जब वह देश छोड़ चुका था। मराठी दैनिक ने कहा कि छगन भुजबल और लालू प्रसाद जैसे नेता भ्रष्टाचार के मामलों में जहां जेल में हैं, वहीं शराब कारोबारी विजय माल्या और नीरव मोदी ठीक सरकार की नाक के नीचे से देश छोड़कर भाग गए।

इसने कहा कि भ्रष्टाचारमुक्त भारत और पारदर्शी सरकार की बातें महज तीन साल में ही खोखली साबित हो गई हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं क्योंकि वह 100 से लेकर 500 रुपये तक का रिण नहीं चुका सकते, लेकिन यहां ऐसे लोग भी हैं जो लाखों-करोड़ों रुपये डकारने के बाद भाग गए हैं। शिवसेना ने कहा कि राजग सरकार विज्ञापनों पर चल रही है जिन पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। पार्टी केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकारों में शामिल है। हालांकि यह विगत में भी नीतिगत फैसलों को लेकर मोदी सरकार की आलोचक रही है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics