Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति ममता बनर्जी ने राफेल सौदे पर...

ममता बनर्जी ने राफेल सौदे पर किया कांग्रेस के दृष्टिकोण का समर्थन, सौद को बताया एक बड़ा घोटाला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘भ्रष्टाचार का गुरू’ करार दिया और कहा कि वह राफेल सौदे पर कांग्रेस के दृष्टिकोण का समर्थन करती है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 08 Feb 2019, 20:20:43 IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘भ्रष्टाचार का गुरू’ करार दिया और कहा कि वह राफेल सौदे पर कांग्रेस के दृष्टिकोण का समर्थन करती है। उन्होंने राफेल सौदे को देश के सबसे बड़े घोटालों में एक बताया। उन्होंने यहां बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के समापन के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं नहीं जानती कि कितने पैसों का लेन-देन हुआ या क्या हुआ लेकिन पर्दे के पीछे कुछ हुआ जरुर। राफेल सौदा एक बड़ा घोटाला है और मैं इस पर कांग्रेस के दृष्टिकोण का समर्थन करती हूं। ’’

इससे पहले दिन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि ‘प्रधानमंत्री ने आपका 30,000 करोड़ रुपये चुराकर अपने मित्र अनिल अंबानी को दिया है।’ उन्होंने मीडिया की इस खबर में उठाये गये सवालों का जवाब मांगा कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने राफेल सौदे पर समानांतर बातचीत की और कहा कि अब यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि ‘‘चौकीदार ही चोर’’ है। बनर्जी ने आरोप लगाया कि देश ने अपने इतिहास में ऐसा भ्रष्ट प्रधानमंत्री नहीं देखा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ इस व्यक्ति (प्रधानमंत्री) के बारे में हम जितना कम बोले, उतना ही अच्छा है। मिस्टर मैड्डी भ्रष्टाचार के गुरू हैं। वह अहंकार के गुरू और देश के लिए शर्म हैं। उनके लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। उनका पैमाना इतना निम्न है कि हमने कभी ऐसे किसी व्यक्ति के प्रधानमंत्री के तौर पर उम्मीद नहीं की थी। हमारे मन में इस पद के लिए सम्मान है न कि इस व्यक्ति के प्रति।’’उन्होंने यह भी कहा कि मोदी डरे हुए हैं क्योंकि देश के 23 महत्वपूर्ण दल उनके खिलाफ एकजुट हो गये हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics