Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति नागा मुद्दा जल्द सुलझेगा, बातचीत के...

नागा मुद्दा जल्द सुलझेगा, बातचीत के सभी दरवाजे खुले: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र जटिल नागा मुद्दे को सुलझाने की दिशा में काम कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 22 Feb 2018, 23:16:06 IST

ट्यूनसांग (नागालैंड): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र जटिल नागा मुद्दे को सुलझाने की दिशा में काम कर रहा है। उन्होंने राज्य के लोगों से यहां की राजनीतिक स्थिरता और इसके विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और नेशनल डेमोक्रेटिक पीपुल्स पार्टी (एनडीपीपी) को वोट देने की अपील की। उन्होंने ट्यूनसांग में एक रैली के दौरान कहा, "हम नागालैंड में राजनीतिक समस्या समाप्त करने की दिशा में काम कर रहे हैं। मेरा विश्वास है कि हम अगले कुछ महीने में नागा समस्या का राजनीतिक समाधान निकालने में सफल होंगे जोकि नागालैंड के लोगों के लिए सम्मानजनक समाधान होगा।" प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र ने नागा मुद्दे के हल के लिए सभी के साथ बातचीत के दरवाजे खोल रखे हैं।

उन्होंने कहा, "हमने सभी के साथ बातचीत के विकल्प खोल कर रखे हैं। हम सिविल सोसाइटी और अन्य समूहों से बातचीत के लिए तैयार हैं। हम इस्टर्न नागालैंड पीपुल्स संगठन (ईएनपीओ) से भी बातचीत के लिए तैयार हैं। मैं स्वीकार करता हूं कि ईएनपीओ का क्षेत्र काफी पिछड़ा हुआ है। हम ईएनपीओ क्षेत्र के लिए विशेष पैकेज और परियोजना पर विचार करने वाले हैं।" पीएम मोदी ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जो फंड आपके राज्य के लिए आवंटित हो रहा है, वो आप तक पहुंचे। तकनीक की सहायता से, हम उस कमियों को दूर करेंगे जिसकी वजह से पैसे की बर्बादी होती है।"

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने नागालैंड के लिए 8500 घरों के निर्माण की अनुमति दी है। इसके लिए हमने नागालैंड को 160 करोड़ देने का निर्णय लिया है। नागालैंड में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन