Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति BSP सुप्रीमो मायावती ने किया बड़ा...

BSP सुप्रीमो मायावती ने किया बड़ा ऐलान, किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी बसपा

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने किसी भी राज्य में कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने का ऐलान कर दिया है। मंगलवार को BSP सुप्रीमो मायावती ने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

LinkedinPinterestLinkedinWhats app
IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 12 Mar 2019, 15:37:33 IST

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने किसी भी राज्य में कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने का ऐलान कर दिया है। मंगलवार को BSP सुप्रीमो मायावती ने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी। बता दें कि यूपी में बसपा, सपा और RLD का गठबंधन हो गया है। इसी बीच पुछले कुछ दोनों से कयास लगाए जा रहे थे कि NDA के खिलाफ कांग्रेस के साथ भी बसपा गठबंधन कर सकती है।

BSP की ओर से लोकसभा आमचुनाव के मद्देनजर पीर्टी की अखिल भारतीय स्तर की बैठक के बाद प्रेस रिलीज जारी कर ये जानकारी दी गई। प्रेस रिलीज में कहा गया कि मीटिंग में सभी राज्यों के पार्टी प्रमुखों और वरिष्ठ पदाधिकारियों से पहले अलग-अलग और फिर एक साथ बैठक करके चुनावी तैयारियों, पार्टी प्रत्याशियों के चयन और उनके सम्बंधित प्रदेशों की ताज़ा राजनीतिक स्थिति पर विचार कर आगे की रणनीति बनाई गई है।

प्रेस रिलीज में बताया गया कि बैठक में एक बार फिर स्पष्ट किया गया है कि बसपा किसी भी राज्य में कांग्रेस पार्टी के साथ किसी भी प्रकार का, कोई भी चुनावी समझौता या तालमेल आदि करके यह चुनाव नहीं लडे़गी। प्रेस रिलीज के मुताबिक मायावती ने कहा कि बसपा और सपा का गठबंधन दोनों तरफ से आपसी सम्मान और पूरी नेक-नीयती के साथ काम कर रहा है और उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड तथा मध्य प्रदेश में यह फस्ट और परफेक्ट एलायन्स माना जा रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Mayawati announced BSP won’t ally with Rahul Gandhi congess party for Lok Sabha elections in any state
LinkedinPinterestLinkedinWhats app

More From Politics