Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति रेप के आरोपी फरार कांग्रेसी विधायक...

रेप के आरोपी फरार कांग्रेसी विधायक की गिरफ्तारी पर पुलिस ने रखा 10 हजार रुपये का इनाम

पुलिस ने 21 वर्षीय छात्रा के अपहरण और रेप के मामले में फरार चल रहे आरोपी कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है...

Bhasha
Reported by: Bhasha 17 Feb 2018, 16:20:40 IST

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस ने 21 वर्षीय छात्रा के अपहरण और रेप के मामले में फरार चल रहे आरोपी कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। भोपाल-दक्षिण के पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोधा ने शनिवार को बताया, ‘हमने फरार चल रहे हेमंत कटारे की गिरफ्तारी के लिए कल रात 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया है। क्योंकि कई समन जारी करने के बाद भी वह पुलिस के सामने पेश नहीं हुए हैं।’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने इसके अलावा मामले में दूसरे फरार आरोपी विक्रमजीत सिंह की गिरफ्तारी पर भी 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया है।

कटारे ने पत्रकारिता की छात्रा और उसके सहयोगी विक्रमजीत सिंह के खिलाफ ब्लैकमेल करने की शिकायत की थी। कटारे की शिकायत पर पुलिस ने छात्रा को 24 जनवरी को 5 लाख रुपये की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था, जबकि सिंह तबसे फरार चल रहा है। इसके बाद आरोपी छात्रा ने 2 फरवरी को जेल से कटारे के खिलाफ अपहरण, रेप, और आपराधिक धमकी देने का मामला पुलिस में दर्ज कराया। स्थानीय अदालत द्वारा आरोपी छात्रा की जमानत मंजूर होने के बाद उसे अगले दिन 6 फरवरी को जेल से रिहा कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ अपहरण और रेप का मामला दर्ज कर आरोपों की जांच के लिए पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया।

इससे पहले कटारे ने पुलिस को शिकायत में कहा था कि छात्रा उसे एक पत्रकार के तौर पर कुछ सार्वजिनक कार्यक्रमों में दो-तीन दफा मिली थी। कटारे ने आरोप लगाया था, ‘छात्रा ने सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर उस पर आधारहीन आरोप लगाए और वीडियो के बाद उससे मामले को खत्म करने के लिए दो करोड़ रूपये की मांग की थी, जो कि बाद में 25 लाख में तैयार हो गई।’ इसके बाद पुलिस ने कटारे की शिकायत पर छात्रा को 24 जनवरी को 5 लाख रुपये की पहली किश्त कटारे से लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। जबकि छात्रा ने कटारे के खिलाफ भोपाल स्थित अपने जिम और दिल्ली की होटल में कई दफा रेप करने का आरोप लगाया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Madhya Pradesh: Police puts prize money on absconding Congress MLA for allegedly raping journalism student

More From Politics