Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. मप्र में BJP को बड़ा झटका,...

मप्र में BJP को बड़ा झटका, दर्जा प्राप्त मंत्री ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में शामिल

इस्तीफ के बाद पद्मा शुक्ला सोमवार को छिंदवाड़ा पहुंची और वहां कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गईं।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 24 Sep 2018, 18:27:13 IST

छिंदवाड़ा/भोपाल: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की वरिष्ठ नेता और राज्य समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष पद्मा शुक्ला ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और वह कांग्रेस में शामिल हो गईं। कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते हुए शुक्ला ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "भाजपा में लगातार उनकी उपेक्षा हो रही थी। कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद से समर्पित भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा था। इतना ही नहीं कार्यकर्ता भी उन पर दवाब डाल रहे थे कि पार्टी छोड़ दी जाए।"

शुक्ला के अनुसार, उन्होंने पार्टी के नेताओं को क्षेत्र की स्थिति से अवगत कराया, मगर जब बात नहीं सुनी गई तो उन्होंने अलग रास्ता चुनने का मन बना लिया, और उन्होंने पार्टी व पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफ के बाद शुक्ला सोमवार को छिंदवाड़ा पहुंची और वहां कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गईं।

शुक्ला ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह को लिखे पत्र में कहा है, "मैं 1980 से भाजपा की प्राथमिक सदस्य रही हूं, और पार्टी में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया है। मगर विजयराघवगढ़ (कटनी जिला) विधानसभा उपचुनाव के बाद से उनकी लगातार उपेक्षा हो रही है। उपेक्षा और प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देती हूं।"

शुक्ला ने कहा कि उन्होंने नैतिकता के आधार पर समाज कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मप्र में BJP को बड़ा झटका, दर्जा प्राप्त मंत्री ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में शामिल