Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति मध्य प्रदेश: कोलारस-मुंगावली उपचुनाव के लिए...

मध्य प्रदेश: कोलारस-मुंगावली उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, कमलनाथ ने कहा-भाजपा का समर्थन करने वाले अधिकारियों को मिलेगा दंड

कोलारस निर्वाचन क्षेत्र के दो लाख 44 हजार 457 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे जिनमें एक लाख 30 हजार 697 पुरुष, 1 लाख 13 हजार 753 महिला और सात थर्ड जेंडर शामिल हैं। वहीं मुंगावली में एक लाख 91 हजार 9 मतदाता वोट डालेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 24 Feb 2018, 8:50:48 IST

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के कोलारस और मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए आज सुबह 8 बजे से मतदान प्रकिया शुरू हो गई जो शाम 5 बजे तक चलेगी। मतदाता केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई हैं। इस उपचुनाव को भाजपा और कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है जिसे दोनों दलों के बीच सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है। बता दें कि इस साल के अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है।

कोलारस निर्वाचन क्षेत्र के दो लाख 44 हजार 457 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे जिनमें एक लाख 30 हजार 697 पुरुष, 1 लाख 13 हजार 753 महिला और सात थर्ड जेंडर शामिल हैं। वहीं मुंगावली में एक लाख 91 हजार 9 मतदाता वोट डालेंगे। इनमें 1 लाख 2 हजार 75 पुरुष, 88 हजार 933 महिला तथा एक थर्ड जेंडर मतदाता है। दोनों क्षेत्रों में सभी 575 मतदान केंद्रों के लिए 3 हजार से अधिक मतदान-कर्मी तैनात किए गए हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता कमलनाथ ने यहां चुनाव प्रचार के दौरान एक विवादित बयान दिया था। शिवपुरी में एक चुनावी रैली में कमलनाथ ने कहा था कि जिन सरकारी अधिकारियों ने भाजपा का सहयोग किया है उन्हें सज़ा दी जाएगी। कमलनाथ ने कहा कि इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होगी फिर आयोग बनाकर अधिकारियों की जांच की जाएगी।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन