Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. ‘ऑपरेशन लोटस’ पर आगे बढ़ती BJP...

‘ऑपरेशन लोटस’ पर आगे बढ़ती BJP तो मुंहतोड़ जवाब के लिए कानूनी योजना तैयार थी: सिंघवी

कर्नाटक के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने गुरुवार को कहा कि अगर भाजपा राज्य की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के लिए अपने ‘ऑपरेशन लोटस’ पर आगे बढ़ती तो इसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कांग्रेस ने योजना तैयार कर रखी थी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 17 Jan 2019, 17:50:54 IST

नई दिल्ली: कर्नाटक के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने गुरुवार को कहा कि अगर भाजपा राज्य की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के लिए अपने ‘ऑपरेशन लोटस’ पर आगे बढ़ती तो इसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कांग्रेस ने योजना तैयार कर रखी थी।

उन्होंने यह भी दावा किया कि इस योजना का आंशिक रूप से खुलासा होने के कारण उन लोगों को अपने इरादों से पीछा हटना पड़ा जिन पर भाजपा दबाव बना रही थी। हालांकि सिंघवी ने कांग्रेस की इस ‘ कानूनी योजना’ का ब्यौरा नहीं दिया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘भाजपा को यह समझना चाहिए कि अगर वो अपने गलत मंसूबे वाले और भ्रष्ट ‘ऑपरेशन लोटस’ पर आगे बढ़ते तो हमने भी उनको हैरान करने और माकूल जवाब देने के लिए कानूनी योजना तैयार कर रखी थी।’’ सिंघवी ने कहा, ‘‘इस योजना का आंशिक रूप से खुलासा होने के बाद उन लोगों को भी अपना इरादा बदलना पड़ा जिन पर भाजपा दबाव बना रही थी।’’

गौरतलब है कि मंगलवार को निर्दलीय विधायक एच नागेश तथा केपीजेपी पार्टी के विधायक आर शंकर ने राज्य की एच डी कुमारस्वामी नीत जद(एस)-कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 104 विधायक, कांग्रेस के 79, जद एस के 37, बसपा, केपीजेपी और निर्दलीय के एक-एक विधायक हैं। अभी तक बसपा के साथ केपीजेपी और निर्दलीय विधायक भी गठबंधन सरकार का समर्थन कर रहे थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ‘ऑपरेशन लोटस’ पर आगे बढ़ती BJP तो मुंहतोड़ जवाब के लिए कानूनी योजना तैयार थी: सिंघवी