Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक की JDU-कांग्रेस सरकार को कोई...

कर्नाटक की JDU-कांग्रेस सरकार को कोई खतरा नहीं: मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस विधायक उनके साथ खुश हैं। उन्होंने कहा कि (अस्थिरता के बारे में) अवास्तविक खबरें फैलायी जा रही हैं

Bhasha
Bhasha 04 Feb 2019, 18:35:00 IST

बेंगलुरू कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आठ महीने पुरानी अपनी सरकार को कोई खतरा होने से सोमवार को इनकार किया और साथ ही इन अटकलों को भी खारिज किया कि असंतुष्ट कांग्रेस विधायक आगामी बजट सत्र के दौरान सत्र से दूर रहकर मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि वह कांग्रेस विधायकों के साथ नियमित सम्पर्क में हैं। 

मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि JDU-कांग्रेस मंत्रिमंडल न केवल लोकसभा चुनाव से पहले बल्कि उसके बाद भी बरकरार रहेगा और अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगा। उनकी टिप्पणी इन खबरों के बीच आयी है कि असंतुष्ट कांग्रेस विधायक छह फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से दूर रह सकते हैं। 

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह उनकी पार्टी के विधायकों को 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता में आने के भ्रम में है। उन्होंने कोप्पल में संवाददाताओं से कहा कि यदि वह 100 करोड़ रुपये की पेशकश भी करे तब भी कांग्रेस का कोई विधायक नहीं टूटेगा। 

कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें कोई समस्या नहीं है और वह तनावमुक्त हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मीडिया के कुछ वर्ग यह कहते हुए अस्थिरता का अनुमान लगा रहे हैं कि असंतुष्ट विधायक सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे..वे (कांग्रेस विधायक) मेरे साथ नियमित रूप से सम्पर्क में हैं। मुझे नहीं पता कि वे कांग्रेस के सम्पर्क में हैं या नहीं। मैंने उनसे आज भी बात की। वे सत्र में आएंगे...कोई समस्या नहीं है।’’ जदएस नेता ने यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए ‘‘जो भी करने की जरूरत है करेंगे’’ कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे। उन्होंने भाजपा के इन दावों को खारिज करने का प्रयास किया कि हो सकता है कि उनकी सरकार राज्य का बजट भी पेश न कर पाये। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के भीतर ही ‘‘कई ऐसे लोग’’ हैं जो उनकी सरकार को कोई खतरा होने की स्थिति में उनकी ‘‘रक्षा’’ करेंगे। कुमारस्वामी ने हाल में चेतावनी दी थी कि यदि कांग्रेस नेताओं ने उन पर निशाना जारी रखा तो वह अपना पद छोड़ देंगे। 

कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस विधायक उनके साथ खुश हैं। उन्होंने कहा कि (अस्थिरता के बारे में) अवास्तविक खबरें फैलायी जा रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार लोकसभा चुनाव से पहले और बाद में भी बनी रहेगी। मेरी सरकार स्थिर है। वह बाकी चार वर्ष का अपना कार्यकाल पूरा करेगी।’’ कुमारस्वामी ने कहा कि सिद्धरमैया ने स्वयं स्पष्ट किया है कि मुख्यमंत्री का पद खाली नहीं है। 

कांग्रेस के साथ लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के जटिल मुद्दे पर कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष (उनके पिता एवं जदएस प्रमुख एच डी देवेगौड़ा) ‘‘उसे देखेंगे।’’ उन्होंने एक सवाल पर राज्य में शराब बंदी लागू करने से भी इनकार किया और संसाधन जुटाने में सामने आ रही दिक्कतों का उल्लेख किया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन