Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण...

सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण 56 इंच के सीने वाला इंसान ही दे सकता था: BJP महासचिव

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने से देश में सामाजिक समरसता का ताना-बाना मजबूत होगा।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 09 Jan 2019, 15:44:49 IST

इंदौर: केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को कहा कि इस तरह का बड़ा कदम 56 इंच के सीने वाला इंसान ही उठा सकता था।

विजयवर्गीय ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मोदी सरकार ने शिक्षा और रोजगार में देश के निर्धन वर्ग के सवर्ण बंधुओं को आरक्षण प्रदान करने का फैसला कर उन्हें बहुत बड़ा तोहफा दिया है। यह काम 56 इंच के सीने वाला इंसान ही कर सकता था।" उन्होंने कहा, "पुरानी आरक्षण व्यवस्था के कारण गरीब तबके के सवर्ण लोग विकास की दौड़ में कहीं न कहीं पीछे छूट रहे थे। इस कारण उनके मन में पीड़ा होती थी और समाज में खाई पैदा हो गई थी।"

विजयवर्गीय ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने से देश में सामाजिक समरसता का ताना-बाना मजबूत होगा।

उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के इस आरोप को खारिज किया कि मध्यप्रदेश की कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार गिराने के लिए भाजपा द्वारा धन का प्रलोभन देकर विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है। भाजपा महासचिव ने कहा, "इस तरह के भ्रामक बयान देकर सनसनी फैलाना दिग्विजय की पुरानी आदत है। उन्हें खुद कांग्रेस गंभीरता से नहीं लेती। वह राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आए दिन सनसनीखेज बयान देते हैं।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण 56 इंच के सीने वाला इंसान ही दे सकता था: BJP महासचिव