Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. भाजपा ने राम का नहीं, नाथूराम...

भाजपा ने राम का नहीं, नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाया: ज्योतिरादित्य सिंधिया

मध्यप्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को सत्ताधारी भाजपा पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह ऐसी पार्टी है, जो बात तो राम का मंदिर बनाने की करती है, मगर मंदिर नाथूराम गोडसे का बनाती है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 07 Sep 2018, 6:53:38 IST

उमरिया: मध्यप्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को सत्ताधारी भाजपा पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह ऐसी पार्टी है, जो बात तो राम का मंदिर बनाने की करती है, मगर मंदिर नाथूराम गोडसे का बनाती है। सिंधिया ने उमरिया जिले के मानपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश व केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। स्थानीय स्टेडियम में आयोजित जनसभा में उन्होंने देश की आजादी में और आजादी के बाद खड़ा किए गए विकास के बुनियादी ढांचे में कांग्रेस के योगदान का जिक्र किया।

उन्होंने कहा, "आज देश में चाहे किसी भी क्षेत्र को ले लीजिए, जो कुछ है वह कांग्रेस का बनाया हुआ है। देश में जो भी विकास हुआ, वह कांग्रेस ने किया। भाजपा शासन के इन साढ़े चार सालों में जो कुछ हुआ, वह तो देश देख ही रहा है और पछता भी रहा है। राजीव गांधी की दूरदृष्टि और संचार क्रांति की बदौलत आज देश के हर हाथ में मोबाइल है।" सिंधिया ने कहा, "भाजपा चुनाव जीतने के लिए राम की बात करती है, हमेशा कहती है कि मंदिर वहीं बनाएंगे, मगर तारीख नहीं बताएंगे। राम का मंदिर तो नहीं बनाया, मगर महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का मंदिर जरूर बना दिया।"

देश से उसका राष्ट्रपिता छीन लेने वाले नाथूराम का मंदिर हिंदू महासभा ने ग्वालियर के दौलतगंज इलाके में बनवाया है। पिछले साल 9 नवंबर को इस मंदिर में बापू के सीने को गोलियों छलनी करने वाले की आवक्ष प्रतिमा लगाई गई है। भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने वर्ष 2014 में संसद की सीढ़ियों पर मीडिया के सामने खुलेआम कहा था, "नाथूराम गोडसे हमारे आदर्श हैं, पूजनीय हैं।" इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगने की रस्म अदा की थी। 

जनसभा में जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानवती सिंह ने स्थानीय समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि यहां से भाजपा विधायक बीते तीन बार से जीत रही हैं, मगर यहां की सड़कों तक को नहीं सुधार पाई हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार भी इस क्षेत्र के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार कर रही है। सिंधिया कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार आदिवासी इलाके के तीन दिन के दौरे पर आए हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, सिंधिया इस दौरान आदिवासियों के बीच बैठकें और वन-टू-वन भी चर्चा करने वाले हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: भाजपा ने राम का नहीं, नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाया: ज्योतिरादित्य सिंधिया