Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति ‘अमेरीका ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान...

‘अमेरीका ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में घुसकर मार सकता है तो हम क्यों नहीं’

जेटली ने कहा है कि जब यूएस नेवी सील पाकिस्तान में घुसकर ओसामा बिन लादेन को मार सकती है तो आज हम भी बहुत कुछ कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Feb 2019, 14:12:20 IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक बड़ा बयान दिया है। जेटली ने कहा है कि जब यूएस नेवी सील पाकिस्तान में घुसकर ओसामा बिन लादेन को मार सकती है तो आज हम भी बहुत कुछ कर सकते हैं। तनाव के बीच जेटली ने कहा कि आज के हालात में सबकुछ मुमकिन है, जब अमेरिका पाकिस्तान में घुसकर ओसामा बिन लादेन को मार सकता है तो कुछ भी संभव है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से देश हमारे साथ खड़ा है उससे जाहिर है कि ऐसे हालात में कुछ भी मुमकिन हैं।

जेटली ने कहा कि हालात बहुत जल्द बदल रहे हैं, याद दिला दूं कि अमेरिकी सील ने एबटाबाद में घुसकर ओसामा बिन लादेन को मारा था, हमें सोचना चाहिए कि क्या हम भी ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह काफी मुश्किल था, लेकिन हम जानते हैं कि हम यह कर सकते हैं। जेटली के इस बयान के कई मतलब निकाले जा रहा है। माना जा रहा है कि भारत भी पाकिस्तान में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों को नुकसान पहुंचा सकता है।

Related Stories

इससे पहले पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को दुष्ट देश करार देते हुए जेटली ने कहा था कि यह हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है, जबकि दोषियों ने स्वयं हमले की जिम्मेदारी ली है और वे इसका श्रेय ले रहे हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण का हवाला देते हुए जेटली ने कहा कि पाकिस्‍तान सरकार के मुखिया कहते हैं हमें कार्रवाई करने योग्य साक्ष्य दीजिए। आपको कार्रवाई योग्य साक्ष्य की जरूरत तब पड़ती जब इस अपराध को अंजाम देने वाले की कोई जानकारी नहीं होती, लेकिन आपके अपने देश में बैठा एक व्यक्ति इस हमले की जिम्मेदारी ले रहा है।

उन्होंने कहा, इसलिए जब इसमें स्वीकारोक्ति है, आपके पास आपके अपने देश के लोग बैठे हैं और अपराध को स्वीकार कर रहे हैं तथा कह रहे हैं कि हां, हमने इसे अंजाम दिया है और इसका श्रेय ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी नेतृत्व इस मसले पर बाघ की सवारी कर रहा है और बाघ अपने सवार को कभी नहीं छोड़ता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics