Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राजस्थान BJP अध्यक्ष बोले, हुमायूं ने...

राजस्थान BJP अध्यक्ष बोले, हुमायूं ने मरते समय बाबर से कहा था- गाय का सम्मान करना

दरअसल सैनी गफलत में हूमायूं को बाबर का पिता बता दिया। बाबर की मौत हुमायूं की मौत से लगभग 25 वर्ष पूर्व हुई थी।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 26 Jul 2018, 22:28:11 IST

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा है कि हुमायूं ने मरते समय बाबर को यह सीख दी की यदि हिन्दुस्तान पर राज करना है तो गाय का सम्मान करना। उनके इस बयान से विवाद उत्पन्न हो गया है। भाजपा मुख्यालय में कल संवादाताओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुए सैनी ने इतिहास की गलत जानकारी दे दी। उन्होंने कहा कि हूमायूं ने मरते समय बाबर से कहा था कि यदि हिन्दुस्तान में राज करना है तो गाय, ब्राह्मण, और महिला का ध्यान रखना।

उन्होंने कहा कि हुमायूं ने बाबर से कहा था कि तीनों की इज्जत करना अपमान मत करना क्योंकि इसे हिन्दुस्तान सहन नहीं करेगा। दरअसल सैनी गफलत में हुमायूं को बाबर का पिता बता दिया। बाबर की मौत हूमायूं की मौत से लगभग 25 वर्ष पूर्व हुई थी। बाबर की मौत 1531 में हुई थी, जबकि हूमायू की मौत 1556 में हुई थी।

कल भाजपा मुख्यालय पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से बातचीत के दौरान संवाददाताओं ने अलवर के रामगढ में गत शुक्रवार-शनिवार की रात को गो तस्करी के संदेह में एक समूह द्वारा अकबर उर्फ रकबर खान से की गई कथित मारपीट के बारे में उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही। सैनी ने कहा कि यहां तक कि कट्टर मुस्लिम शासक जैसे औरगजेंब के समय में भी गो वध पर प्रतिबंध था।

उन्होंने कहा कि ''अलवर में मृतक अकबर उर्फ रकबर के विरूद्व गो तस्करी का मामला पहले दर्ज हुआ था।'' उन्होंने कहा कि ''जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्य पूर्ण है। हम लोकतांत्रिक देश में रहते है जो कानून से चलता है, कोई कानून अपने हाथ में ले, वह स्वीकार्य नहीं है।''

अलवर में अकबर उर्फ रकबर खान के साथ हुई लिचिंग की घटना ने देशभर में चर्चा का विषय बन गई है, जहां भाजपा और विपक्षी नेता मॉब लिंचिग और गौ तस्करी पर अपने अपने तरीके से विचार व्यक्त कर रहें है। राजस्थान के श्रम मंत्री जसवंत यादव ने मंगलवाल को एक बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था जिसमें उन्होंने मुस्लिम समाज को गाय का 'गोरख धंधा' (तस्करी) बंद करने और हिन्दुओं की भावनाओं का आदर करने को कहा था।

एक अन्य भाजपा विधायक बनवारी लाल सिंघल ने अलवर जिलें में पीड़ित के मेव समाज को अपराधों में शामिल होना बताते हुए कहा था कि उन्होंने अपने कार्यालय में मेव समाज के लोगो का प्रवेश प्रतिबंधित कर रखा है। पिछले मंगलवार को तैलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह लोध ने कहा था कि भीड द्वारा मारपीट की घटनाएं जब तक नहीं रूकेगी जब तक कि गाय को राष्ट्रमाता घोषित नहीं किया जायेगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राजस्थान BJP अध्यक्ष बोले, हुमायूं ने मरते समय बाबर से कहा था- हिन्दुस्तान पर राज करना है तो गाय का सम्मान करो