Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति जींद उपचुनाव: कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला...

जींद उपचुनाव: कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को बनाया उम्मीदवार, मुकाबला हुआ रोचक

कांग्रेस ने हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में अपने वरिष्ठ नेता और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Jan 2019, 7:39:48 IST

नई दिल्ली: कांग्रेस ने हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में अपने वरिष्ठ नेता और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरजेवाला जैसे बड़े चेहरे को मैदान में उतारकर पार्टी इसी साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले जीत के जरिए अपने मतदाताओं को संदेश देना चाहती है। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी प्रदान की। इस सीट के लिए 28 जनवरी को वोट डाले जाएंगे।

आपको बता दें कि सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को कांग्रेस नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है, इसलिए अपने एक बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया। गौरतलब है कि जींद सीट से विधायक हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है। मिड‌्ढा ने इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था। लंबी बीमारी के चलते पिछले साल अगस्त में उनका निधन हो गया था।

आपको बता दें कि इससे पहले निर्दलीय विधायक जयप्रकाश के पुत्र विकास सहारण को कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार चुने जाने की चर्चा चली थी, लेकिन सुरजेवाला के नाम पर मुहर लगने के बाद सारी चर्चाओं पर विराम लग गया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने दिवंगत विधायक हरि चंद मिड्ढा के पुत्र कृष्ण मिड्ढा को इन चुनावों के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। कृष्ण मिड्ढा हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे। जींद में 28 जनवरी को मतदान है और 31 जनवरी को नतीजे आएंगे। गुरुवार को को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics