Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. डूसू, जेएनयूएसयू चुनावों के लिए सभी...

डूसू, जेएनयूएसयू चुनावों के लिए सभी दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् भाजपा से, एनएसयूआई कांग्रेस से, ऑल इंडिया स्टुडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) वामपंथी दलों से तथा छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) आम आदमी पार्टी से संबद्ध है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 06 Sep 2018, 7:15:38 IST

नयी दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनावों के लिए एबीवीपी, एनएसयूआई और आइसा गठबंधन ने अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। डीयू में 12 सितंबर को चुनाव होने हैं। इस त्रिकोणिय चुनाव में एबीवीपी, एनएसयूआई और आइसा-सीवाईएसएस गठबंधन के बीच मुकाबला होने वाला है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् भाजपा से, एनएसयूआई कांग्रेस से, ऑल इंडिया स्टुडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) वामपंथी दलों से तथा छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) आम आदमी पार्टी से संबद्ध है। वहीं, जेएनयू छात्र संघ के चुनाव में मुख्य मुकाबला आइएसा-एसएफआई-डीएसएफ-एआईएसएफ गठबंधन, एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच होना है। जेएनयू में मतदान 14 सितंबर को होना है।

मंगलवार को नॉमिनेशन की आखिरी तारीख थी और प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए 24 नॉमिनेशन फाइल किए गए। इनमें से 7 स्टूडेंट्स डिपार्टमेंट ऑफ बुद्धिस्ट स्टडीज से हैं और 5 लॉ स्टूडेंट्स हैं। वाइस प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए 23 कैंडिडेट हैं।

सेक्रेटरी पोस्ट के लिए सबसे ज्यादा 29 कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन फाइल किए। जॉइंट सेक्रेटरी के लिए 25 कैंडिडेट्स ने अपनी उम्मीदवारी पेश की है। इस तरह 101 नॉमिनेशन फाइल किए गए। इनमें से कई कैंडिडेट्स ने चारों पोस्ट पर नॉमिनेशन किए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: डूसू, जेएनयूएसयू चुनावों के लिए सभी दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की - DUSU polls: Student outfits declare their candidates, three-cornered contest on cards