Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति 2019 के गणतंत्र दिवस में मुख्य...

2019 के गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि के तौर पर क्या शामिल नहीं होंगे ट्रंप? जानें क्या हैं पूरा मामला

2019 के गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि के तौर पर क्या शामिल नहीं होंगे ट्रंप?

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 28 Oct 2018, 18:03:11 IST

नई दिल्‍ली: टाइम्स ऑफ इंडिया ने रविवार को अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कथित तौर पर गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के मोदी सरकार के न्‍योते को ठुकराए जाने की खबर चलाई थी जिसे कई बड़े मीडिया संस्थानों ने चलाया, पर अब टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि ना होने की वजह से इसे हटा दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि अमेरिकी अधिकारियों ने ट्रंप के गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि होने संबंध में हाल ही में भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को एक पत्र सौंपा था। जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत की यात्रा पर न आ सकने पर खेद व्यक्त किया था। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में बताया गया कि ट्रंप के गणतंत्र दिवस में शामिल ना होने का कारण अमेरिका में उनके कुछ राजनीतिक कार्यक्रम और उनका का स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन है। इस मुद्दे पर भारत सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं आने के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस खबर को वापस ले लिया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Donald Trump turn down India's invite on Republic Day, Reports say so

More From Politics